विधायक व हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उपमुख्य सचेतक कमलेश कुमारी ने कई कार्यक्रमों में की शिरकत

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। स्थानीय विधायक एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी ने शनिवार को भोरंज विधानसभा क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में शिरकत की। सर्वप्रथम उन्होंने गांव सासन में सर्व सुधार सभा द्वारा आयोजित मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम में भाग लिया तथा जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्रवासियों की विभिन्न मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके उपरांत कमलेश कुमारी ने एसवीएन कॉलेज में पौधारोपण करके वन महोत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि वनों के कारण ही इस धरती पर जीवन संभव है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि हमारे वेद-पुराणों में भी एक पेड़ को 10 पुत्रों के समान बताया गया है। उन्होंने सभी लोगों से अधिक से अधिक पौधारोपण करने की अपील भी की। कमलेश कुमारी ने बताया कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए तथा नकदी फसलों की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि विभाग और उद्यान विभाग किसानों को फलदार पौधे उपलब्ध करवा रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान कमलेश कुमारी ने वन महोत्सव पर आधारित भाषण प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कार भी बांटे। उन्होंने संस्थान को फर्नीचर के लिए धनराशि देने की घोषणा भी की। इससे पहले संस्थान के प्रबंधक एनके शर्मा ने विधायक का स्वागत किया तथा कालेज की विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धियों की जानकारी दी। इस कार्यक्रम के बाद विधायक ने कैरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी के 10वें स्थापना दिवस में भी भाग लिया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित थे। समारोह में कमलेश कुमारी ने कहा कि इस विश्वविद्यालय की नींव तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा रखी गई थी।

उन्होंने कहा कि कैरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी सहित प्रदेश में कई बड़े-बड़े शिक्षण संस्थान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की देन है। उन्होंने कहा कि प्रेम कुमार धूमल के मुख्यमंत्रित्वकाल में भोरंज विधानसभा क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। क्षेत्र में डिग्री कालेज, बीएड कालेज, जेपी पॉलीटैक्निक कालेज और कई अन्य संस्थान खोले गए थे। यही कारण है कि आज भोरंज विस क्षेत्र सहित पूरा जिला हमीरपुर शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार ने भी भोरंज क्षेत्र के लिए कई बड़ी योजनाएं मंजूर की हैं।

विधायक ने शनिवार को ही भोरंज स्थित कांगड़ा प्राथमिक भूमि विकास बैंक के नए भवन का शुभारंभ भी किया। इस मौके पर बैंक के चेयरमैन कमल नयन ने विधायक का स्वागत किया तथा बैंक की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। कार्यक्रम में एसडीएम राकेश शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा,महामंत्री चमन ठाकुर, मीडिया प्रभारी पुरुषोत्तम शर्मा, कोषाध्यक्ष विक्रम ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here