25 अगस्त तक सभी स्कूल अध्यापकों को कवर करने के लिए लगाए जाएंगे विशेष टीकाकरण कैंप: थोरी

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िला प्रशासन, जालंधर की तरफ से 25 अगस्त तक सभी स्कूल अध्यापकों को कवर करने के लिए ज़िले भर में विशेष कोविड -19 टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे है।इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते    हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कम समय में सभी स्कूल अध्यापकों को कवर करने के उद्देश्य से ज़िले में 22 विशेष कैंप लगाए जा रहे है । उन्होंने बताया कि यह कैंप सी.ऐच.सी. काला संगिया, आदमपुर, फ़िल्लौर, पी.ऐच.सी. बिलगा, नूरमहल, जंडियाला, वड़ा पिंड, जमशेर ख़ास, सी.ऐच.सी. करतारपुर, नकोदर, सी.ऐच.सी. लोहियाँ ख़ास, शाहकोट, महतपुर और शहरी जालंधर में लगाए जाएंगे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि टीकाकरण पूरा किये बिना किसी को भी स्कूल की क्लासों में जाने की आज्ञा नहीं दी जायेगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि बच्चों की सुरक्षा के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता और इस कार्य में किसी भी तरह की ढील के साथ सख़्ती से निपटा जायेगा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से सभी स्कूल अध्यापकों को दी गई समय सीमा तक विशाल टीकाकरण अभियान के द्वारा कवर करना ज़रूरी कर दिया गया है क्योंकि बच्चों की सुरक्षा चिंता का मुख्य विषय है। उन्होंने ज़िला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में टीकाकरण अभियान को और तेज करनेके लिए कहा ,जिससे निर्धारित समय के अंदर इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग को स्कूलों में सामाजिक दूरी, मास्क पहनना आदि सहित कोविड -19 प्रोटोकॉल की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य आधिकारियों को स्कूलों में रैंडम आर.टी. -पी.सी.आर. टेस्टिंग को यकीनी बनाने के लिए कहा जिससे वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त तक स्कूल स्टाफ का टीकाकरण मिशन मोड में किया जायेगा। डिप्टी कमिश्नर ने उन सभी अध्यापकों, जिन्होंने अभी तक अपना टीकाकरण पूरा नहीं किया, से अपील की कि वह इन कैंपों में जा कर टीकाकरण करवाए, जिससे सरकारी आदेशों की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here