डिप्टी कमिश्नर ने जिला निवासीयोँ को सुविधा कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िला प्रशासन जालंधर की तरफ से पंजाब सरकार की लोक कल्याणकारी स्कीमों और नीतियों का लाभ ज़मीनी स्तर पर लोगों तक पहुँचाने के लिए 28 और 29 अक्तूबर को ज़िला हेडक्वार्टर और सब डिविज़न स्तर पर विशेष सुविधा कैंप लगाए जा रहे हैं, जिन में लोगों को पंजाब सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ देने के लिए अलग -अलग सरकारी स्कीमों से सम्बन्धित फार्म भरे जाएंगे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने ज़िला निवासियों को इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील करते हुए बताया कि इन सुविधा कैंपों में 5-5 मरले के प्लांट, पैंशन स्कीम (बुढापा,विधवा,आश्रित अंगहीणता आदि स्कीमों), घर की स्थिति (कच्चा / पक्का) पी.एम.ए.वाई योजना, बिजली कनैक्शन, घर में शौचालय, एल.पी.जी. कनैक्शन, सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना कार्ड, आशीर्वाद स्कीम, बच्चों के लिए स्कॉलरशिप स्कीम, एस.सी.बी.सी.कारपोरेशन / बैंक फिंको से कर्ज़, बस पास, पैंडिंग इंतकाल के केस, मगनरेगा जॉब कार्ड, दो किलोवाट तक बिजली के बकाए के माफी सर्टिफिकेट, पैंडिंग सी.एल.यू केस /नक्शे आदि से सम्बन्धित फार्म भरे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ज़िला हेडक्वार्टर और सब डिविज़न स्तर पर सुविधा कैंप लगाए जा रहे हैं, जिस से लोगों को सरकारी स्कीमों का लाभ ज़मीनी स्तर पर मिलना विश्वसनीय बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से आम लोगों को उनके घरों के नज़दीक लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने को  विश्वसनीय बनाने के उद्देश्य से यह ‘सुविधा कैंप’ लगाए जा रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कैंपों को सफल बनाने के लिए जहाँ सबंधित विभागों को मिलकर काम करने के निर्देश दिए वहीं ज़िला निवासियों को अधिक से अधिक संख्या में सुविधा कैंपों में पहुँच कर इन कैंपों का लाभ उठाने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here