डिप्टी कमिश्नर ने चुनाव सुपरवाईज़रो को 18 -19 साल के वोटरों की रजिस्ट्रेशन में तेज़ी लाने के लिए कहा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। 18 से 19 साल आयु वर्ग के युवा वोटरों की अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन को यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने चुनाव सुपरवाईज़रो को 30 नवंबर, 2021 तक फस्ट टाईम वोटर के तौर पर कम से -कम 10 युवाओं की रजिस्टरेशन लिए यतनों में तेज़ी लाने के निर्देश दिए। अपने -अपने क्षेत्र अधीन पड़ते पोलिंग बूथों पर 10 वोटरों को रजिस्टर करने का लक्ष्य प्राप्त न कर सकने वाले 44 सुपरवाइजरों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने उनको चल रही प्रक्रिया में तेज़ी लाने के निर्देश दिए और वोटर सूची की सुधायी दौरान अधिक से अधिक वोटरों की रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कहा ,जिससे कोई भी योग्य उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन से रह जाये।

Advertisements

श्री थोरी ने ई.आर.ओज़ को आईलैटस सैंटरो और औद्योगिक इकाईयों में विशेष वोटर रजिस्टरेशन कैंप लगाने के निर्देश दिए ,जिससे कोई भी योग्य नागरिक ड्राफ्ट सूची में नाम दर्ज करवाने से रहे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक 8076 युवा वोटर ड्राफ्ट वोटर सूची में दर्ज किये जा चुके है, जो कि निर्धारित लक्ष्य से काफ़ी कम हैं, इसके लिए अधिक से अधिक युवाओं को वोटर सूची में शामिल करने के लिए सामुहिक यत्न करना समय की मुख्य ज़रूरत है।

उन्होंने यह भी कहा कि शैक्षिक संस्थानो में विशेष वोटर रजिस्टरेशन कैंप लगाए जा रहे हैं, जहाँ प्रशासन के आधिकारियों की तरफ से विद्यार्थियों की इस काम में मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और प्राईवेट सीनियर सेकंडरी स्कूलों से सर्टिफिकेट प्राप्त किये जा रहे हैं कि उनके सम्बन्धित स्कूल /कालेज में कोई भी योग्य विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन से बिना नहीं रह गया है।

डिप्टी कमिश्नर ने युवाओं और उनके माँ बाप को योग्य युवाओं को फस्ट टाईम वोटर के तौर पर रजिस्टर करके इस विशाल अभियान में आगे आने का न्योता दिया ,क्योंकि यह कदम हमारी आने वाली पीढ़ी को चयन प्रक्रिया में सक्रिय भागीदार बना कर लोकतंत्र को और मज़बूत करने में सहायक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here