पंजाब सरकार सभी वर्गों को समान अवसर प्रदान करने के लिए वचनबद्ध: सुंदर शाम अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार सभी वर्गों को समान अवसर प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। वे अपने निवास स्थान पर पंजाब पिछड़ी श्रेणी भूमि विकास व वित्त कार्पोरेशन व पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्तिय कार्पोरेशन के 17 लाभार्थियों को करीब साढ़े आठ लाख रुपए के ऋण माफी सर्टिफिकेट वितरिण के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार के इस प्रयास से जरुरतमंद लोगों को काफी राहत मिली है और वे अपने कार्य को पहले से भी ज्यादा मेहनत से कर पाएंगे।

Advertisements

विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि आज पंजाब पिछड़ी श्रेणी भूमि विकास व वित्त कार्पोरेशन के 12 लाभार्थियों का 5,93,851 रुपए का ऋण माफी के सर्टिफिकेट सौंपे गए है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 90 लाभार्थियों का 41,39,369 रुपए का ऋण माफ हुआ है जबकि प्रदेश में कुल लाभार्थियों का 20 करोड़ 98 लाख रुपए का ऋण माफ कर सरकार ने इस वर्ग को बड़ी राहत प्रदान की है। उन्होंने बताया कि इसी तरह पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्तिय कार्पोरेशन के माध्यम से पंजाब सरकार ने अनुसूचित जातियों के लाभार्थियों का 50 हजार रुपए के ऋण माफ कर उनको बहुत बड़ा लाभ दिया है, जिसके प्रदेश के हजारों लाभार्थियों को फायदा पहुंचा है। उन्होंने बताया कि आज विधान सभा क्षेत्र के 5 लाभार्थियों को 2.50 लाख रुपए के ऋण माफी सर्टिफिकेट दिए गए हैं, जिनमें प्रत्येक का 50 हजार रुपए का ऋण माफ किया गया है।

सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से कार्पोरेशन के माध्यम से अलग-अलग कामकाज चला रहे नौजवानों को अपने पैरों पर खड़ा करने के उद्देश्य से कम लागत पर ऋण मुहैया करवाया जाता है। इस ऋण से आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग अपने आप को मजबूत कर अपने पैरों पर खड़ा होता है, जो कि सरकार का मुख्य उद्देश्य है। इस मौके पर बैकफिंको के जिला मैनेजर राज कुमार, पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्तिय कार्पोरेशन के सहायक जिला मैनेजर गुरसेवक सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here