दूसरों की निंदा करना भी पाप के समान: नवजीत भारद्वाज

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अभिषेक कुमार। जालंधर में मां बगलामुखी धाम गुलमोहर सिटी होशियारपुर रोड के संस्थापक व संचालक नवजीत भारद्वाज ने कहा कि दूसरों की निंदा करना भी पाप के समान है। उन्होंने कहा कि अगर किसी की भलाई नहीं कर सकते तो दूसरों की बुराई के बारे में भी सोचना धर्म की मर्यादा के विपरीत है। संस्था की तरफ से आयोजित मां बगलामुखी हवन यज्ञ के दौरान उन्होंने धर्म तथा आध्यात्मिक की मर्यादा के बारे में बताया। यज्ञ का आगाज पंडित अविनाश गौतम तथा पंडित पिंटू शर्मा द्वारा श्री गौरी गणेश पूजन, कुंभ पूजन तथा मां बगलामुखी के निमित्त मंत्र माला जाप के साथ हुआ।

Advertisements

जिसमें रोहित बहल तथा मोहित बहल परिवार सहित बतौर मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए।इस दौरान उन्होंने संस्था द्वारा धर्म के प्रचार के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि मां बगलामुखी का जन जन तक प्रचार करने में नवजीत भारद्वाज के प्रयास सराहनीय है। नवजीत भारद्वाज ने कहा कि गृहस्थ जीवन में रहते हुए भी धर्म की पालना की जा सकती है। यह इंसान के विवेक पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर को होने वाले भगवान शनिदेव को समर्पित हवन यज्ञ के उपरांत भक्तों को तुलसी के पौधे वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही तुलसी पूजन दिवस भी मनाया जाएगा। संस्था की तरफ से अतिथियों को सम्मानित किया गया। आरती पूजा के उपरांत भंडारे का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर गुरबाज सिंह, बलजिंदर सिंह, एडवोकेट राज कुमार, अमित कुमार, राकेश दिशांत, प्रभाकर, राकेश महाजन, मुकेश चौधरी,जसविंदर सिंह, सुरेंद्र सिंह, राजेन्द्र कत्याल, संजीव शर्मा, शेखर सेठ, मधुकर कत्याल, मानव शर्मा, अभिलक्षय चुघ, अशोक शर्मा, सुरेंद्र, सौरभ मल्होत्रा,राजेश मैहता, दीलीप कुमार, नीटू,साहिल, मनोज चढ्ढा, दिशांत, संजीव, गितेश, यज्ञदत्त, अश्वनी शर्मा, बावा खन्ना, राजीव, राकेश, ठाकुर बलदेव सिंह, विनोद खन्ना, लक्की, सुनील जग्गी, प्रिंस, दिनेश चौधरी, रवि कुमार,पंकज, मानव शर्मा, दीपक सहित सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here