आए थे चुनाव प्रचार करने और ले उड़े मोबाइल फोन… जरा बच के

Thief stealing smartphone - cartoon people characters illustration isolated on white background. High quality composition with a criminal in a mask running with a big stolen gadget

लालाजी स्टैलर की चुनावी चटुकी…..
पूरे पंजाब के साथ-साथ होशियारपुर में इन दिनों चुनावी सरगर्मीयां पूरे यौवन पर हैं। चुनाव प्रचार में जुटे हरेक पार्टी के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर अपनी नीतियां और उम्मीदवार के गुणों का व्याख्यान करने में व्यस्त हैं। चुनाव प्रचार में कुछ ऐसे भी लोग शामिल हैं जो इस मौके का फायदा उठाते हुए लोगों के घरों से चीजों उठाने से भी बाज नहीं आ रहे। ताजा घटनाक्रम में शहर के एक वार्ड में एक पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी बीच वह एक घर के भीतर दाखिल हुए। घर में कुछ देर बैठने और पानी व चाय पीने के बाद जब वे वापिस गए तो घर के एक मैंबर का मोबाइल फोन गायब था। घर के सदस्य के अनुसार मोबाइल फोन उसने बैड पर रखा था। उसके अनुसार जब उसने चुनाव प्रचार करने वाली पार्टी को पानी आदि पिलाने के बाद बिदाई दी तो उसके बाद उसने आकर देखा तो उसका मोबाइल वहां नहीं था।

Advertisements

उसने सोचा कि शायद उसने कहीं और रख दिया था। इसलिए उसने उसे ढूंढने का काफी प्रयास किया। लेकिन फोन नहीं मिला। इसके बाद जब उन्होंने उस पर फोन किया तो फोन बंद आने लगा। उसने समझते देर न लगी कि फोन उठा लिया गया है तथा उठाने वाले उसे बंद कर दिया है। इसके बाद उन्होंने अपने किसी परिचित से बात की। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने जब फोन ट्रैक किया तो पता चला कि पता फोन जिस व्यक्ति के पास है वह चुनाव प्रचार करने आई पार्टी के साथ आए ढोली का है। इसके बाद जब उन्होंने उसे ट्रेस किया तो ढोली की सारी जानकारी मिलने उपरांत उससे फोन बरामद किया गया।

अगर ढोली से फोन न बरामद होता तो परिवार वाले यही सोचते रहते कि फोन चुनाव प्रचार करने वाली पार्टी ले गई, जिससे उस पार्टी की अच्छी खासी खिल्ली उड़ जाती। यह तो भगवान का शुक्र रहा कि फोन ढोली ले गया… नहीं तो. . . ? अच्छा जी अब मुझे दें इजाजत। क्या कहा कि कहां की बात है। अब भाई बात तो होशियारपुर की है। लेकिन चुनाव प्रचार में अब कोई घर आए खास ध्यान रखना। जय राम जी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here