गांवों व शहरों में चल रहे विकास कार्यों को तय समय में पूरा कर जल्द भेजा जाए उपयोगिता सर्टिफिकेट: संदीप कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) श्री संदीप कुमार ने आज अलग- अलग विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले में चल रहे विकास कार्र्यों में तेजी लाते हुए तय समय पर कार्य को पूरा करवाएं और तुरंत उसके उपयोगिता सर्टिफिकेट भेजें। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में मासिक बैठक के दौरान अलग- अलग विभागों के कार्यों की समीक्षा के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास)श्री दरबारा सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर श्री शिवराज सिंह बल, जिला राजस्व अधिकारी अमनपाल सिंह व सिविल सर्जन डा. लखबीर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements


अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बी.डी.पी.ओज व ई.ओज से गांवों व शहरों में किए जा रहे विकास कार्यों संबंधी जानकारी हासिल करते हुए निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित बनाए कि योजना का लाभ जमीनी स्तर पर योग्य व्यक्तियों तक पहुंचे। इस दौरान ई.ओज व बी.डी.पी.ओज को शहरी व ग्रामीण इलाकों में डेंगू की रोकथाम के लिए लगातार फागिंग करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं का जायजा लेतेे हुए हिदायत की कि जिला वासियों को सुचारु  ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। उन्होंने जिले के समूह सिविल अस्पतालों में सफाई व्यवस्था और बेहतर बनाने के निर्देश भी दिए।


श्री संदीप कुमार ने कहा कि गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी अधिक से अधिक सरकारी अस्पतालों में करवाने के लिए गतिविधियां और तेज की जाएं। उन्होंने कहा कि डिलिवरी के दौरान बी.पी.एल परिवारों से संबंधित महिलाओं को दी जाने वाली वित्तिय सहायता भी सुचारु  ढंग से दी जाए। उन्होंने ड्रग एंड कास्मैटिक एक्ट के अंतर्गत मैडिकल स्टोरों की जांच यकीनी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि अनियमितता सामने आने पर सख्त एक्शन लिया जाए। उन्होंने कहा कि टी.बी. की बीमारी संबंधी भी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए व ऐसे मरीज सामने आने पर उनका फौरी इलाज किया जाए। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को और दुरुस्त करने के अलावा  स्मार्ट विलेज  कैंपेन, पी.जी.आर.एस, स्वच्छ भारत मिशन, जल जीवन मिशन, कोविड बचाव संबंधी वैक्सीनेशन व अन्य विभागों के कायों की भी समीक्षा की। इस मौके पर अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here