जिलाधीश के आदेश पर कार्रवाई: रैडक्रास ने अपनी जमीन से हटवाया नाजायज कब्जा

land-mafia-liqour-vendour-red-cross-land-hoshiarpur2

-विभाग को बिना बताए किसी ने जमीन पर बना लिया था अहाता- जिलाधीश ने मामला ध्यान में आते ही दिए कार्रवाई के आदेश- रैडक्रास ने जमीन संबंधी लगाया अपना बोर्ड-
रिपोर्ट: संदीप डोगरा।
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-चिंतपूर्णी मार्ग पर नईलोईयां चौक से समीप जिला रैडक्रास सोसायटी को किसी ने जमीन दान दी थी। लंबे समय से यह जमीन खाली पड़ी थी। परन्तु नाजायज तौर पर जमीन पर कब्जा करने वालों की इस पर नजऱ क्या पड़ी किसी ने वहां पर अवैध तौर से अहाते का निर्माण करना शुरु कर दिया। कब्जा करने वाली की हिम्मत तो देखिए उसने वहां पर पक्के तौर पर टीन डालकर आहाता बना डाला और वहां पर एकाध दिन में कारोबार भी शुरु हो जाता तथा वहां पियक्कड़ों का जमावड़ा लग जाता। परन्तु इस बात का पता चलते ही ‘द स्टैलर न्यूज़’ द्वारा सारा मामला जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता के ध्यानार्थ लाया गया। उन्होंने तुरंत जमीन संबंधी कागजात छानने उपरांत जिलाधीश विपुल उज्ज्वल को इसकी जानकारी दी। जिलाधीश ने सोसायटी को

Advertisements

land-mafia-liqour-vendour-red-cross-land-hoshiarpur2

तुरंत कब्जा हटाने के आदेश जारी किए। सोसायटी कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर कब्जाधारी को कब्जा हटाने की बात कहते हुए खुद पास खड़े होकर कब्जा हटवाया। सोसायटी द्वारा जमीन खाली करवाने उपरांत वहां पर रैडक्रास का बोर्ड लगाते हुए लोगों को आगाह कर दिया है कि यह जमीन जिला रैडक्रास की है ताकि यहां पर कोई कब्जा करने की हिम्मत न दिखाए।
समाचार पत्र द्वारा यह गंभीर मामला ध्यान में लाए जाने पर समाचारपत्र का आभार व्यक्त करते हुए सचिव नरेश गुप्ता ने कहा कि जिलाधीश श्री विपुल उज्ज्वल जी के आर्देशों पर जमीन से नाजायज कब्जा हटवा दिया गया है और वहां पर एक बोर्ड भी लगाया गया है ताकि भविष्य में कोई वहां कब्जा न कर सके। उन्होंने बताया कि जिलाधीश के साथ परामर्श करके जल्द ही इस जमीन पर कोई प्रोजैक्ट शुरु किया जाएगा ताकि समाज सेवी कार्यों को और बढ़ाया जा सके तथा रैडक्रास की आय बढऩे के लिए भी प्रबंध हो सके।
गौरतलब है कि जिला रैडक्रास सोसायटी जहां समाज सेवी कार्यों में लोगों का विश्वास जीतने में कामयाब हो रही है वहीं दान दी गई जमीनों पर किए गए नाजायज कब्जों पर भी रैडक्रास की कार्रवाई जनता के विश्वास को और सुदृढ़ कर रही है। शहर के प्रसिद्ध समाज सेवक सेठ नवदीप कुमार अग्रवाल के पूर्वजों द्वारा जिला रैडक्रास को नलोईयां चौक से समीप 4 कनाल 4 मरले जमीन सामाजिक कार्यों हेतु उपयोग करने के लिए दान की गई थी। 

land-mafia-liqour-vendour-red-cross-land-hoshiarpur2

परन्तु किसी ने वहां पर नाजायज तौर से आहाते का निर्माण करना शुरु कर दिया था। जिसकी जानकारी ‘द स्टैलर न्यूज़’ द्वारा रैडक्रास सचिव को दिए जाने के उपरांत उन्होंने इस मामले को जिलाधीश के ध्यानार्थ लाते हुए उनके आदेशों पर कार्रवाई को अमल में लाते हुए अहाता हटवा दिया और वहां पर जमीन संबंधी बोर्ड लगाकर लोगों को आगाह भी कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here