चन्नी के भतीजे की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के चन्नी को मुख्यमंत्री एलाने जाने पर हैरानः कैप्टन

सनौर-बनूड़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीरवार को चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे से माफिया की कमाई पकड़े जाने के बावजूद चन्नी को मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बनाए जाने पर कांग्रेस पर एक और तीखा हमला करते हुए एलान किया कि वह तब तक राजनीति से सेवामुक्त नहीं होंगे तब तक वह इस प्रकार के भ्रष्ट लोगों से छुटकारा नहीं दिला देते। कांग्रेस की ओर से रेत माइनिंग माफिया में शामिल सभी विधायकों को आगामी विधान सभा चुनाव में उतारे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी पूर्व पार्टी पर हैरानी प्रकट की ओर इस में फैला स्पष्ट भ्रष्टाचार करार दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से गठजोड़ पंजाब की शांति और सुरक्षा के हित को ध्यान में रखते हुए किया है। कैप्टन अमरिदंर सिंह ने सीमा पार के खतरे और हाल ही में बेअदबी की घटनाओं पर चिंता जाहर की। श्री दरबार साहिब और पटियाला के श्री काली माता मंदिर में हाल में हुई बेअदबी की घटनाओँ की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि वह पंजाब के सदभावना वाले सामाजिक ताने-बाने को लीर-लीर नहीं होने देंगे। सनौर और बनूड़ से पीएलसी और भाजपा उम्मीदवारों को समर्थन में मीटिंगे करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि इनफोसमेंट डायरेक्टोकरेट की ओर से गिरफ्तार किए गए चन्नी के भतीजे ने कथित तौर पर स्वीकार किया था कि उसने जब्त किए गए दस करोड़ रुपये रेत की नाजाय माइनिंग से और अधिकारियों के तबादलों से कमाए थे।

Advertisements

उन्होंने चन्नी पर निशाना लगाते हुए कहा कि इसके बावजूद भी चन्नी एक गरीब आम आदमी होने का दावा कैसे कर सकता है। पीएलसी प्रमुख ने जोर देते हुए कहा कि वह पंजाब और राष्ट्र हित में लड़ने के लिए योजनावद्ध है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्य के लिए सुरक्षा की खास जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का भाजपा के साथ गठजोड़ भारत की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए सामूहित जिम्मेदारी लेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमें सरहद पार के दुशमनों से अपने आपको अपने स्तर पर बचाना है और नवजोत सिद्धू जैसे लोगों को जिनकी पाक सेना प्रमुखों के साथ सांझ है। कैप्टन अमरिदंर सिंह ने कहा कि अपनी आर्थिक संपूर्णता के लिए केंद्र सरकार के साथ की कड़ी जरूरत है और जिसे केवल पीएलसी, भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ही दे सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पा इस समय विकास के लिए कोई पैसा नहीं है और कांग्रेस, आप और अकाली दल जैसी पार्टियां जो केंद्र के साथ तालमेल करने को बिलकुल भी तैयार नहीं हैं। झूठे वादों के दम पर पंजाब को कभी भी तरक्की की ओर नहीं ले जाया जा सकेगा। न्यू महिंदरा कालोनी में सनौर से उम्मीदवार विक्रमजीत सिंह चहल के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे कैप्टन अमरिदंर सिंह ने इलाके के लिए अपने पुराने संबंधों को याद करते हुए कहा कि वह 1980 में पहली बार डकाला से अपना पहला चुनाव लड़े थे। इससे पूर्व उनके पिता भी इस संसदी हलके से चुनाव लड़े थे।

चहल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चुने जाने पर वह इलाके का सर्वपक्षीय विकास करेंगे। उहोंने कहा कि उकी ओर से लंबे समय से किए जा रहे समाजसेवी कामों को जारी रखेंगे। महिलाओँ के लिए सिलाई सेंटर खोलने के अलावा शिक्षा क्षेत्र में जरूरतमंदों की सहायता देते रहेंगे। लोगों को बेहतर सेहत प्रबंध और आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने का वायदा किया। पीएलसी प्रमुख ने बाद में बनीड़ में राजपुरा से भाजपा के उम्मीदवार जगदीश कुमार जग्गा के लिए इलाका वासियों से वोट मांगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा चन्नी सरकार अपने (कैप्टन के) कार्यकाल दौरान शुरू किए गए प्रोजेक्टों की आड़ में अपनी झूठी छवि जमा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here