जिलाधीश ने स्टेट अवार्ड हासिल करने वाले अध्यापकों को किया सम्मानित

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट- गुरजीत सोनू : जिलाधीश होशियारपुर विपुल उज्ज्वल ने जिले के 4 अध्यापकों को स्टेट अवार्ड मिलने पर जिला प्रबंधकीय कंपलैक्स में विशेष तौर पर सम्मानित किया । उन्होंने इन स्टेट अवार्डी अध्यापकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि के बाकी अध्यापक भी कुछ विशेष प्रयास करके नई मिसाल कायम करें ।उन्होंने कहा कि जिले से 4 अध्यापकों का एक ही साल में स्टेट अवार्ड के लिए चुना जाना गर्व की बात है। उन्होंने इन स्टेट अवार्डी अध्यापकों द्वारा कुछ अलग किए जाने की प्रशंसा की उन्होंने कहा कि कुछ नया करने के लिए कठिनाइयों का सामना तो करना पड़ता है लेकिन सख्त परिश्रम के बाद फल भी मीठा होता है।

Advertisements

उन्होंने सरकारी स्कूलों को मॉडल स्कूलों की तर्ज पर बनाने के लिए अध्यापकों से विशेष प्रयास करने की अपील की। बैठक में उपस्थित अध्यापकों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अध्यापक समुदाय को बच्चों की मनोवृति के बारे में शिक्षित करने के लिए विशेष अभियान आरंभ करने को कहा, ताकि वे बच्चों के प्राकृतिक स्वभाव व विचारों को समझ सके। उन्होंने कहा कि यह गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की बेहतर प्रक्रिया है और इससे बच्चों की ऊर्जा का सर्वांगीण विकास में बेहतर उपयोग हो सकेगा।उन्होंने कहा कि एक समय भारत को विश्वभर में शिक्षा के केंद्र के रूप में जाना जाथा और ज्ञान प्राप्ति के लिए विश्वभर के विद्यार्थी भारत आते थे।

उन्होंने कहा कि तक्षिला व नालंदा विश्वभर में उच्च अध्ययन के उत्कृष्ट केंद्र थे और हमारी संस्कृति में शिक्षकों को उच्च दर्जा प्राप्त था और इसी कारण उन्हें गुरू की संज्ञा दी गई और भारत को ज्ञान के केंद्र के रूप में देखा जाता था। समारोह के दौरान उन्होंने उपस्थित अध्यापकों से स्कूलों को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी लिए। इस समारोह के दौरान उन्होंने सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के प्रिंसिपल इंदिरा रानी, सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर के प्रबंधक रविंद्र पाल सिंह लुगाणा, नरेंद्र अरोड़ा सरकारी एलीमेंट्री स्कूल झांस, मैडम वत्सला सरकारी एलीमेंट्री स्कूल नंगल बिहाला को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री शिक्षा सलविंदर सिंह समरा, उप जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री शिक्षा धीरज वशिष्ठ, उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी शिक्षा राकेश कुमार, प्रिंसिपल तरलोचन सिंह, प्रिंसिपल दर्शन सिंह, प्रिंसिपल तरलोचन सिंह प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, प्रिंसिपल राजन अरोड़ा, मलकीत सिंह जोहल, गुरमेहर सिंह, लेक्चरार सतनाम सिंह, रजनीश कुमार गुलियानी, लेक्चरर गुरदीप सिंह ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी करनैल सिंह मठारू, ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी मनजीत सिंह टांडा जगजीत सिंह, कुलदीप सिंह, अनिल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here