रोष: गांव जलालपुर में खुला ठेका, गांव निवासियों ने जताई नाराजगी

villagers-protest-against-theka-liqour-shop-jalalpur-hoshiarpur-punjab

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-दसूहा मार्ग पर भीखोवाल के समीप पड़ते गांव जलालपुर में गांव के मुख्य मार्ग पर शराब का ठेका खोले जाने का गांव निवासियों ने कड़ा विरोध जताया है। इस संबंधी उन्होंने कार्रवाई हेतु एक शिकायत थाना हरियाना पुलिस को देते हुए ठेका हटाए जाने की मांग की है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए गांव निवासी पंच मंगत राम, पंच हरनाम सिंह, गुरदेव कौर, राज कुमार, पूर्व सरपंच सोहन लाल, गांव दोलोवाल की सरपंच अनीता, रामजी दास नंबरदार, जोगिंदरपाल, पंच हरनाम सिंह, मलकीत सिंह आदि ने बताया कि गांव जलालपुर, बसी कासो तथा काटीयां आदि गांव से बच्चे इस मार्ग से होकर स्कूल जाते व आते हैं तथा इस मार्ग से होकर गांव की बहु-बेटियां गुजरती हैं। मुख्य मार्ग के समीप ठेका होने से जहां बच्चों की मानसिकता पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है वहीं शराब के नशे में धुत्त लोग इधर-उधर घूमते रहते हैं।

मार्ग पर प्लाई व अन्य फैक्ट्रीयां होने के कारण प्रवासी मजदूर भी ठेके से शराब पीकर गांव का माहौल खराब करते हैं। जिसके चलते बच्चों व महिलाओं का घरों से निकला दूभर बना हुआ है। लोगों ने बताया कि इस मार्ग पर ठेका खुलने से अपराध की घटनाएं होने की भी आशंका बन गई है, जिसे रोकने के लिए ठेका का शिफ्ट किया जाना बेहद जरुरी है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी वे सरपंच के पास भी गए थे, मगर उसने कोई सुनवाई नहीं की। जिसके चलते उन्हें मामला पुलिस के समक्ष लाना पड़ा है। उन्होंने पुलिस ने बनती कार्रवाई कर ठेका शिफ्ट करवाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि अगर ठेका न हटाया गया तो बच्चों के भविष्य पर पडऩे वाले बुरे असर एवं इसे हटाने के लिए गांव निवासियों द्वारा किए जाने वाले संघर्ष के लिए पुलिस और संबंधित विभाग के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here