शिक्षा के साथ बच्चों को अध्यात्म से जोडऩा अच्छे संकेत: डी.टी.ओ. जीवन जगजोत

shiv-dev-rao-sskschool-manvta-mandir-hoshiarpur-organised-function-hounored-brillent-students

-शिवदेव राव एस.एस.के हाई स्कूल मानवता मंदिर में मेधावी छात्रों को सम्मानित करने हेतु अवार्ड सैरामनी आयोजित-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिवदेव राव एस.एस.के हाई स्कूल मानवता मंदिर में मेधावी छात्रों को सम्मानित करने हेतु अवार्ड सैरामनी आयोजित की गई। इस मौके पर जिला यातायात अधिकारी जीवन जगजोत कौर मुख्य अतिथि के तौर पर समारोह में शामिल हुई। इस अवसर पर उन्होंने व स्कूल प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने दीप प्रज्ज्वलित करके समारोह का शुभारंभ किया। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक, धार्मिक एवं देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम पेश करके उपस्थिति को मंत्र मुग्ध कर दिया।

Advertisements

इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए डी.टी.ओ. जीवन जगजोत कौर ने स्कूल प्रबंधकों द्वारा बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ धार्मिक गतिविधियों में जोडऩे के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ अध्यात्म के साथ जोडऩा अच्छे समाज की संरचना का संकेत है। जोकि प्रेरणास्रोत है। उन्होंने यातायात नियमों के बारे में बच्चों को जागरुक करते हुए ट्रैफिक नियमों की पालना की प्रेरणा की। उन्होंने कहा कि सडक़ पर चलते समय यातायत नियमों की पालना जहां खुद को हादसे से बचाता है वहीं सडक़ पर संभावित हादसों में कमी आती है। जिससे कीमती जानें बचती हैं। उन्होंने बच्चों को सडक़ पर चलते समय पूरी तरह से एहतियात बरतने की बात कही। इस दौरान उन्होंने मेधावी बच्चों को पुरस्कृत करते समय अपनी तरफ से भी भेंट देकर पुरस्कृत किया।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा ने मेहमानों का स्वागत करते हुए संस्था की गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रति वर्ष मेधावी बच्चों को सम्मानित करने हेतु अमेरिका से राहुल भटनागर एवं वंदना भटनागर अपने माता-पिता आनंद महाराज एवं विमला भूषण की याद में राशि भेजते हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों को यह राशि गुरुपूर्णीमा वाले दिन स्वामी कमल दयाल जी महाराज के करकमलो से प्रदान की जा चुकी है तथा उसी के संदर्भ में अवार्ड सैरामनी आयोजित करके बच्चों को पुन: सम्मानित किया गया है। उन्होंने समारोह में पहुंचने के लिए डी.टी.ओ. मैडम जीवन जगजोत कौर व अन्य मेहमानों का धन्यवाद किया।

इस मौके पर यातायात विभाग से लैंबर सिंह के अलावा संस्था के सचिव राणा रघुवीर सिंह, विजय कुमार डोगरा, पवन मोहन, विपन जैन, प्रिं. टी.सी. शर्मा, राजेश्वर दयाल बब्बी, रजनीथ शर्मा तथा लातपत राय रिटायर्ड एस.डी.ओ. व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here