मुख्यमंत्री के आदेशों पर पंजाब सरकार द्वारा आम जनता से अच्छे व्यवहार के अलावा स्टाफ की दफ़्तरों में समय पर हाज़िरी यकीनी बनाने सम्बन्धी दिशा-निर्देश जारी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के निर्देशों पर पंजाब सरकार द्वारा दफ़्तरों में दूर-दराज से काम-काज के लिए आने वाले आम लोगों की सुविधा के लिए सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागों के मुखियों, डिवीजनल कमीशनरों और डिप्टी कमीशनरों को सभी अधिकारियों/कर्मचारियों का दफ़्तरी समय का पाबंद रहना यकीनी बनाने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं।

Advertisements

इसी तरह, पब्लिक डिलिंग वाले दफ़्तरों में आने वाले हरेक व्यक्ति के साथ अच्छा व्यवहार करने और ठीक ढंग से मार्गदर्शन करने के इलावा आम जनता को मिलने के लिए समय निर्धारित करने के लिए कहा गया है। यह भी ध्यान में आया है कि कुछ दफ़्तरों में आम लोगों के मोबाइल फ़ोन ले जाने पर मुकम्मल पाबंदी है, जिस कारण उनको भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके मद्देनज़र अब मोबाइल फ़ोन लाने पर पाबंदी नहीं होगी बल्कि उन दफ़्तरों में ही मोबाइल फ़ोन ले जाने पर आंशिक पाबंदी होगी, जहां सुरक्षा कारणों से ऐसा करना लाज़िमी हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here