ट्रैफिक नियमों की पालना यकीनी बनाकर सडक़ पर सफर को बनाएं सुरक्षित: विजय अरोड़ा

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। एसएसपी सरताज सिंह चाहल के निर्देशों एवं अगुवाई में 1 से 15 अप्रैल तक सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत जनता को जागरुक करने हेतु लायसं क्लब विश्वास की तरफ से चेयरमैन रोड सेफ्टी लायन विजय अरोड़ा की अध्यक्षता में शहर के अलग-अलग चौराहों पर जागरुकता बोर्ड लगवाए जा रहे हैं ताकि लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति सजग होकर अपनी और दूसरों की सुरक्षा को यकीनी बना सकें। इस मौके पर क्लब की तरफ से शहीद भगत सिंह चौक (जेल चौक) पर बोर्ड लगाया गया और राहगीरों को सडक़ सुरक्षा नियमों के प्रति जागरुक किया गया। इस अवसर पर डीएसपी बलविंदर इकबाल सिंह काहलों ने विशेष तौर से पहुंचकर क्लब के प्रयास को सराहा और लोगों से आह्वान किया कि वह सडक़ सुरक्षा से जुड़े तमाम नियमों की जानकारी रखें और सडक़ पर चलते समय उनका पालन करें। उन्होंने कहा कि नियमों की पालना से हम सभी अनचाहे हादसों को रोकने में सराहनीय योगदान डाल सकते हैं और इससे कीमती जानें भी बचेंगी।

Advertisements

इस मौके पर लायन विजय अरोड़ा ने कहा कि लायसं क्लब का प्रयास रहता है कि वह जनता की जान-माल से जुड़े मुद्दों पर प्रशासन के साथ सहयोग करके अधिक से अधिक लोगों को जागरुक करे ताकि सडक़ी हादसों को कम करने एवं रोकने में अपना फर्ज अदा किया जा सके। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस विभिन्न मार्गों एवं चौराहों पर जनता की सहूलत के लिए खड़ी रहती है तथा हमारा भी फर्ज बनता है कि हम नियमों का पालन करें और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ सहयोग करें। इस मौके पर लायन विजय गुप्ता एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने कहा कि हमें दोपहिया वाहन चलाते समय जहां हैलमेट का प्रयोग करना चाहिए वहीं कार चलाते समय बैल्ट लगाना कभी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सडक़ पर चलते समय कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और मोड़ एवं चौराहों से गुजरते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि क्लब की तरफ से शहर के अलग-अलग स्थानों पर ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करते बोर्ड लगवाए गए हैं और लोगों को इन पर अंकित जानकारी को पढऩा चाहिए ताकि नियमों के प्रति हम सभी सुचेत हो सकें एवं उन्हें जीवन में धारण कर सकें। इस मौके पर थाना सदर प्रभारी सुरजीत सिंह, सिटी ट्रैफिक इंचार्ज सुरिंदर सिंह, एएसआई चरनजीत सिंह के अलावा क्लब की तरफ से विजय गुप्ता, संजीव अरोड़ा, उमेश राणा, धरमिंदर सिंह, रोहित अग्रवाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here