14 जून को मनाया जाएगा भक्त कबीर जी का प्रकाश उत्सव

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। भक्त कबीर जी का प्रकाश उत्सव 14 जून को पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जाएगा और इससे एक दिन पहले 13 जून को शहर में शोभा यात्रा सजाई जायेगी। इस सम्बन्धित तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में रखी बैठक दौरान विधायक शीतल अंगुराल और रमन‌ अरोड़ा ने अधिकारियों को कहा कि समागम सम्बन्धित सभी पुख़्ता प्रबंध समय पर यकीनी बनाए जाएँ ,जिससे समागम और शोभा यात्रा में शामिल होने वाली संगत को किसी प्रकार की मुश्किल का सामना न करना पड़े।                

Advertisements

अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर अमित सरीन ने भरोसा दिलाया कि प्रकाश उत्सव और इस सम्बन्ध में सजाई जाने वाली शोभा यात्रा सम्बन्धित ज़िला प्रशासन की तरफ से सभी ज़रुरी प्रबंध समय पर पूरे किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धित अलग -अलग विभागों की ज़िम्मेदारी निश्चित की गई है, जिससे प्रबंधों में किसी किस्म की कोई कमी न रहे।    

बैठक में नगर निगम जालंधर को साफ़ -सफ़ाई, पीने वाले पानी के प्रबंध और सजावट, पंजाब स्टेट पावर निगम को समागम दौरान निर्विघ्न बिजली की स्पलाई और सेहत विभाग को मैडीकल टीमें, दवाओं, एंबुलेंस तैनात करने, फायर विभाग को फायर ब्रिगेड के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए गए। इसके इलावा पुलिस को ट्रैफ़िक व्यवस्था और सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम करने के आदेश भी दिए गए। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने अधिकारियों को कहा कि समागम सम्बन्धित किये गए प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए आगे वाली बैठक 7 जून को की जाएगी। इस अवसर पर एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह और अलग -अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here