अपनी और पर्यावरण की सेहत का ध्यान रखना हमारा प्रथम कर्तव्य: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से इक्विटॉस स्मॉल फाइनांस बैंक के सहयोग से सीनियर सिटीजनों के लिए रोटीन चैकअप कैंप लगाया गया। इस मौके पर आईवी अस्पताल से पहुंची डाक्टरों की टीम ने सीनियर सिटीजनों का बीपी, शूगर एवं अन्य बीमारियों का चैकअप करके उन्हें दवाएं दीं। इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने कहा कि सीनियर सिटीजनों का ध्यान रखना हमारा फर्ज है और इस तरह के कैंप इनके लिए काफी लाभप्रद साबित होते हैं। क्योंकि कई बार बुजुर्ग छोटी-छोटी बीमारी को अनदेखा कर देता हैं, जो बाद में उन्हें तंग करती है। उन्होंने बैंक में आए सीनियर सिटीजन खातों धारकों से आह्वान किया कि वह अपनी सेहत का ध्यान रखें और इस प्रकार के कैंपों में अपना चैकअप जरुर करवाएं। इस दौरान सेहत के साथ-साथ पर्यावरण की सेहत का ध्यान रखना भी हमारा फर्ज है।

Advertisements

इसलिए इन बरसात के दिनों में जहां हमें पौधारोपण करना चाहिए वहीं सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए गए सिंगल यूज़ प्लास्टिक के लिफाफों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। इसलिए बाजार जाते समय घर से थैला साथ लेकर जाएं। इसमें कोई शर्म नहीं करनी चाहिए, क्योंकि अगर हमारा पर्यावरण स्वस्थ्य होगा तो ही हम भी स्वस्थ्य होंगे। इस दौरान बैंक के रीजनल मैनेजर गौरव महाजन ने परिषद की तरफ से दिए गए सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बैंक द्वारा इस प्रकार के मानव सेवी कार्यों में भविष्य में भी सहयोग किया जाता रहेगा तथा पालिथिन मुक्त धरती की संरचना में सहयोग करते हुए बैंक द्वारा जल्द ही जूट के थैले परिषद के माध्यम से वितरित किए जाएंगे।

इस दौरान उन्होंने सिनीयर सिटीजनों के लिए बैंक द्वारा दी जा रही सेवाओं की भी जानकारी दी। इस अवसर पर ब्रांच मैनेजर पंकज कध, लायन रोहित अग्रवाल, विजय अरोड़ा, राजेन्द्र मोदगिल, तरसेम मोदगिल, कुलवंत सिंह पसरीचा, एचके नकड़ा, अमरजीत शर्मा, पंकज ठाकुर, दीपक सैनी, जयकरन, कुलदीप सैनी, हरप्रीत सिंह, पुष्पिंदर, मोहित, एनसी डोगरा, संदीप पुरी, विमल विज, योगेश शर्मा, हरपाल सिंह नारंग एवं दविंदर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here