स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री से सजा पूरी कर चुके सिख कैदियों को रिहा करने की अपील की

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की के देश के आजादी के 75 साल पूरे होने के इस महोत्सव पर उन सभी कैदियों की रिहाई पर विचार करें, जिन्होंने अपनी सज़ा पूरी कर ली है, लेकिन अब भी जेलों में बंद हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने आज यहां प्रधानमंत्री से अपील करते हुए कहा, “हम अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं और सद्भावना के रूप में, जो कि उनका अधिकार है, अन्यथा भी, उन सभी कैदियों को रिहा किया जाए, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है।” . कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा, यहाँ तक कि खुद प्रधानमंत्री मोदी और भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने भी समय-समय पर सुझाव दिया है कि जिन लोगों ने अपनी जेल की सजा पूरी कर ली है, उन्हें रिहा किया जाना चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कुछ सिख कैदियों का भी जिक्र किया, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है, लेकिन अभी भी जेलों में बंद हैं। उन्होंने टिप्पणी की, “उन्होंने लगभग अपने जीवन के साथ भुगतान किया है और अब उन्हें राहत प्रदान करने का समय है, अन्यथा वे कानूनी रूप से भी हकदार हैं क्योंकि वे पहले ही अपनी सजा पूरी कर चुके हैं”, उन्होंने टिप्पणी की। पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने हाल ही में दिवंगत राजीव गांधी के हत्यारे को 31 साल की जेल के बाद रिहा किया था। अगर उन्हें रिहा किया जा सकता है, तो उन्हें क्यों नहीं जो पहले ही अपनी जेल की शर्तें पूरी कर चुके हैं, उन्होंने पूछा। उन्होंने कहा, “कई सिख कैदी भी अपनी जेल की अवधि पूरी करने के बाद भी जेल में बंद हैं और उन्हें रिहा करने का यह सही समय है”, उन्होंने कहा, “देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ से बेहतर अवसर नहीं हो सकता है इन्हें आजाद करने का।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here