हर घर तिरंगा ने स्वतंत्रता दिवस के उत्साह को और बढ़ाया: योगेश चंद्र

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। श्रीमती पीडी आर्य महिला सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रोटरी क्लब ऑफ होशियारपुर की तरफ से 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम करवाया गया। प्रधान रोटेरियन योगेश चंद्र की अगुवाई में करवाए गए इस कार्यक्रम में सहायक गवर्नर राजेन्द्र मोदगिल व स्कूल प्रिं. टिमाटनी अहलुवालिया विशेष रुप से उपस्थित हुए। इस अवसर पर बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर 75वां आजादी का अमृत महोत्सव की आकृति बनाकर जय हिंद, भारत माता की जय और वंदे मात्रम के नारे लगाकर। इस दौरान बच्चों ने कविताओं और गीतों के माध्यम से वातावरण को देशभक्ति के रंग में रंग दिया। इस अवसर पर प्रधान योगेश चंद्र ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि हम भारतीय 75वां आजादी दिवस मना रहे हैं और सरकार की हर घर तिरंगा मुहिम ने इसमें और भी उत्साह भर दिया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि यह आजादी हमें बहुत ही कुर्बानियों से मिली है तथा इस आजादी के लिए बहा खून का एक-एक कतरे का ऋण हम कभी नहीं चुका सकते। इसलिए हमें इस आजादी को बचाए रखने और शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। इस मौके पर सहायक गवर्नर राजेन्द्र मोदगिल ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए बताया कि हमारे देश को आजाद करवाने में हमारे स्वतंत्रता सैनानियों द्वारा जलाई गई मशाल को हमें जलाए रखना है ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ां भी इस आजादी पर गर्व कर सकें। उन्होंने बच्चों को अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों की पालना भी ईमानदारी से करने की प्रेरणा दी।

इस अवसर पर प्रिं. टिमाटनी अहलुवालिया प्रोजैक्ट चेयरमैन ने क्लब द्वारा बच्चों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाए जाने के कदम की सराहना की। इस अवसर पर रोटेरियन नरेश जैन, डा. रणजीत, संजीव कुमार, तरनजीत कौर, प्रिया सैनी, शिवानी, सीमा रानी, सतीश कुमारी, नवीन, हरजोत, आंचल, प्रियंका, कुलदीप, मोनिका, हरप्रीत, नीरजा, सरिता, सविता, सीमा, वविता, सतीश कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here