जैम्स कैम्ब्रिज स्कूल में छात्रों के हुनर को विकसित करने हेतु लाइब्रेरी विभाग ने करवाए मुकाबले

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जैम्स कैम्ब्रिज इण्टरनैशनल स्कूल होशियारपुर में छात्रों के हुनर को विकसित करने के लिए लाइब्रेरी विभाग द्वारा अलग-अलग मुकाबले करवाए गए। सीनियर एवं जुनियर लाइब्रेरी के इंचार्ज भुपिंदर सिंह तथा संदीप शर्मा की अगुवाई में अलग-अलग कक्षा वर्ग के लिए उनके अनुरुप प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
इन मुकाबलों का उद्येश्य छात्रों को उनकी पसंद अनुसार हुनर को बेहतर बनाने तथा विकसित करने में मदद करते हुए विभिन्न सामग्री तथा शिक्षा प्रदान करना था। तीसरी कक्षा के छात्रों के लिए कहानी लेखन मुकाबले का आयोजन किया गया वहीं छठी, से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए क्रासवर्ड पज़ल तथा शब्द होचपोँच 6जंबल र्वड़8 मुकाबले करवाए गए। तीसरी कक्षा के कहानी लेखन मुकाबले में कियान कुमार पहले तथा प्रिज़लीन कौर दूसरे स्थान पर रहीं। क्रासवर्ड पज़ल मुकाबले में छठीं कक्षा की नमन गुप्ता पहले तथा छठीं कक्षा के आरव हाँडा दूसरे स्थान पर जेतू रहे। शब्द होचपोँच (जंबल वर्ड) मुकाबले में कक्षा सातवीं की पावनी सूद ने पहला तथा कक्षा सातवीं के आर्यन ने दूसरा स्थान अर्जित किया। इसी तरह क्रासवर्ड पज़ल आठवीं कक्षा के मुकाबले में आठवीं कक्षा की रायमा तथा दीपाँशु बैंस दूसरे स्थान पर विजेता रहे।
प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने विजेता यात्रों को बढ़िया प्रदर्शन के लिए तोहफे तथा सर्टिफिकेट प्रदान कर उन्हें प्रेरित किया। वासल एजुकेशन के प्रधान के.के.वासल, चेयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ. राघव वासल ने मेधावी छात्रों को बधाई दी तथा भविष्य के लिए शभकामनाएं दी। उन्होने बताया कि ऐसे मुकाबलों में हिस्सा लेते हुए बच्चे अपने हुनर को और बेहतर बनाने का प्रयत्न करते है तथा बहुत कुछ नया सीखते हैं। स्कूल में किताबी शिक्षा के साथ साथ सदैव ऐसी गतिविधियां चलती रहती हैं।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here