ट्रैफिक नियमों का पालन करके दुर्घटना से बचाव और फस्ट ऐड किट जरुर रखें चालक: विधायक अरोड़ा

MLA-Arora-cibil-surgeon-renu-sood-distribute-first-aid-kits-drivers.JPG

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। टैम्पो व बस चालकों को हादसे के समय चोट आदि लगने की सूरत से फौरी तौर पर निपटने के लिए 500 फस्र्ट ऐड किट वितरित की गईं। इस मौके पर विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा व सिविल सर्जन डा. रेनू सूद ने विशेष तौर से पहुंचकर ड्राइवरों को किट भेंट की तथा उन्हें बताया कि हादसे के समय इनका किस प्रकार इस्तेमाल किया जाता है।

Advertisements

विधायक अरोड़ा और सिविल सर्जन डा. रेनू सूद ने टैम्पो व बस चालकों को वितरित की फस्ट ऐड किटें

बस स्टैंड चौक पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक अरोड़ा ने कहा कि वाहन में फस्र्ट ऐड किट का होना जरुरी होता है ताकि किसी भी अप्रिय घटना के समय अस्पताल पहुंचने से पहले मरीज को प्राथमिकी सहायता दी जा सके। उन्होंने बताया कि किट में एक साधारण पट्टी, टेप, डिटॉल, गर्मपट्टी व कुछ अन्य जरुरी सामान है, जिसे जरुरत पडऩे पर इस्तेमाल में लाकर किसी की जान बचाई जा सकी है। उन्होंने ड्राइवरों को वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करने तथा दूसरों को भी इनसा अनुसरन करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. रेनू सूद ने किट के प्रयोग संबंधी विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चालकों को फस्ट्र ऐड किट देने की मुहिम का शुभारंभ स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिंदरा ने 18 अगस्त को की थी। जिसके तहत होशियारपुर में भी ड्राइवरों को किटें वितरित की गई हैं।

samart-plywood-gulab

इस मौके पर पार्षद सरवन सिंह, कमलजीत कटारिया, कुलविंदर हुंदल, प्रदीप बिट्टू, ब्लाक अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, कमल भट्टी, ध्यान चंद ध्याना, कुलवंत सैनी, परमजीत पम्मा के अलावा मैडीकल हैल्थ अधिकारी डा. सुनील अहीर, पी.ए.टू. सिविल सर्जन अनिल कुमार के अलावा अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here