मंत्री जिम्पा के प्रयासों से रोशन हुआ राज कुमार बख्शी का घर, मार्मिक दृश्य देख सभी की आंखें हुई नम


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर के मोहल्ला मिलाप नगर स्थित एक घर में जब कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिम्पा पहुंचे तो घर और परिवार की हालत देखकर उनकी आंखें नम हो गईं तथा जब उन्होंने उनकी व्यथा सुनी तो वहां मौजूद अन्य लोगों की आंखों में भी आंसू आ गए। श्री जिम्पा द्वारा परिवार की व्यथा सुनने उपरांत न सिर्फ सरकार से उनका पिछले साढे तीन साल से काटा गया बिजली का कनैक्शन जुड़वाया गया बल्कि उन्होंने उनका बिजली बिल का बकाया 94 हजार रुपये भी माफ करवाए। साढे तीन साल बाद घर में बिजली आने की खुशी परिवार के चेहरे पर साफ झलक रही थी और पूरा परिवार आप सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और मंत्री जिम्पा का आभार व्यक्त करते नहीं थक रहा था।

Advertisements

आर्थिक तंगी के कारण बख्शी निवासी मिलाप नगर नहीं जमा करवा पाए थे 94 हजार रुपये का बिल, बिल जमा न करवाने पर विभाग ने काट दिया था कनैक्शन

मार्मिक दृश्य के साक्षी बने मीडिया कर्मियों की आंखें भी नम हो गईं। क्योंकि, बिजली कनैक्सन कटने एवं परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया। इससे पहले जिसने भी उन तक पहुंच की उसने सिर्फ खुद को ही हाईलाइट किया और सुर्खियां बटौरी। लेकिन परिवार की कोई मदद नहीं की। इस परिवार के बारे में अश्विनी कालिया (कालिया मैडीकल स्टोर) द्वारा जब कैबिनेट मंत्री जिम्पा के ध्यान में लाया गया तो मंत्री जी ने तुरंत प्रभाव से परिवार की मदद को हाथ बढ़ाते हुए सरकार से उनका पिछला बिल माफ करवाया तथा कनैक्शन जुड़वाया। इस मौके पर श्री जिम्पा ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि इस परिवार की मदद के लिए आजतक कोई आगे क्यों नहीं आया। जबकि पहले भी यहां से कई नेता मंत्री रह चुके हैं तथा उनके द्वारा जनता की भलाई के बड़े-बड़े दावे किए जाते रहे हैं।

मंत्री जिम्पा के ध्यान में आते ही उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर बख्शी का बिल करवाया माफ और बिजली कनैक्शन जुड़वाया

पर दुख है कि ऐसे परिवारों का दुख किसी ने नहीं समझा। उन्होंने कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार यह बात स्पष्ट कर चुकी है कि प्रदेश के हर घर खुशहाल हो इसके लिए जमीनी स्तर पर कार्य किए जाएंगे। सरकार जनता से किए वायदे एक-एक करके पूरी कर रही है और ऐसे जरुरतमंद परिवारों की आवाज पहल के आधार पर सुनी जा रही है। उन्होंने परिवार को आश्वस्त किया कि भविष्य में भी वे उनके साथ खड़े हैं और उनकी हर संभव मदद की जाएगी। इस दौरान परिवार के मुखिया राज कुमार बख्शी ने भरी आंखों से श्री जिम्पा का धन्यवाद किया और उन्हें बताया कि बिना बिजली के उन्होंने किस तरह से समय बिताया है। इस पर श्री जिम्पा ने कहा कि अब किसी तरह से परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योंकि प्रदेश में आम जनता की सरकार है, जो सिर्फ जनता के लिए काम करेगी। इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, कमलजीत कटारिया, पार्षद बिमला कटारिया, अश्विनी शर्मा, वरिंदर शर्मा बिंदू, मनीश शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here