पंजाब के सभी शहरों में घर-घर पहुंचाया जाएगा फिल्टर हुआ नहरी जल: इंदरबीर सिंह निज्जर

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय निकाय, संसदीय मामले, भूमि व जल संभाल और प्रशासनिक सुधार मंत्री पंजाब श्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि आने वाले 5 वर्षों में पंजाब के सभी शहरों में नहरी पानी को फिल्टर कर लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा, ताकि गिर रहे धरती के जल स्तर को बचाया जा सके। वे आज होशियारपुर के वार्ड नंबर 27 के मोहल्ला दीप नगर में 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले ट्यूबवेल का नींव पत्थर रख कार्य की शुरुआत करवाने के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री ब्रम शंकर जिंपा, विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह, मेयर श्री सुरिंद कुमार, शहरी जिला अध्यक्ष कर्मजीत कौर, देहाती जिला अध्यक्ष गुरविंदर सिंह पावला भी मौजूद थे। इससे पहले लोक निर्माण विभाग रैस्ट हाउस में एस.एस.पी श्री सरताज सिंह चाहल व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री अमित महाजन के नेतृत्व में जिला प्रशासन की ओर से कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया गया। इस दौरान उनके सम्मान में पंजाब पुलिस की टुकड़ी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने नगर निगम में आयोजित समारोह में शिरकत कर वहां कैटल कैचिंग व्हीकल को जनता को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने नगर निगम के अलग-अलग कर्मचारी संगठनों व पार्षदों से मुलाकात करते हुए नगर निगम की समस्याओं को जल्द हल करवाने का आश्वासन दिया।
कैबिनेट मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि शहरों की सफाई, पीने का साफ पानी, लाइट, सीवरेज जैसी समस्याओं का हल उनकी मुख्य प्राथमिकता है। इस दौरान उन्होंने आउटसोर्स मजदूर फैडरेशन, सफाई कर्मचारी संगठन व अन्य कर्मचारी संगठनों की मांगों के जल्द हल का आश्वासन देते हुए कहा कि धीर-धीरे सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करते हुए उनका हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार  कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने के लिए वचनबद्ध है। कैबिनेट मंत्री ने लोगों से कहा कि तंदुरस्त लाइफ स्टाइल को प्राथमिकता देते हुए रोजाना सैर जरुर करें।  
कैबिनेट मंत्री श्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि होशियारपुर के विकास को लेकर कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और नगर निगम की मांगों का भी जल्द हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि होशियारपुर शहर के विकास के लिए व्यापक स्तर पर योजना बनाई गई है और आने वाले दिनों में शहर की सभी बुनियादी जरुरतों को पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग के सहयोग से नगर निगम की सभी मांगों को पहल के आधार पर हल करवाते हुए शहर को साफ सुथरा व स्वच्छ बनाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए चलाए जा रहे  ‘मेरा वार्ड-मेरा मान’ अभियान संबंधी भी शहर वासियों से सहयोग की अपील की।
इस दौरान सफाई कर्मचारी यूनियन पंजाब के अध्यक्ष चंदन ग्रेवाल, आउटसोर्स मजदूर फेडरेशन के चेयरमैन कमल भट्टी, पंजाब नगर कौंसिल कर्मचारी यूनियन के नेता कुलवंत सिंह सैनी ने स्थानीय निकाय मंत्री को कर्मचारियों की मांगों से अवगत करवाते हुए मांग पत्र सौंपे।इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी, समूह पार्षद, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन हरमीत औलख, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवारी, एक्सियन कुलदीप सिंह, संदीप सैनी, दिलीप ओहरी, सतवंत सिंह सियान, अजय वर्मा, कुलविंदर सिंह हुंदल, जसपाल सिंह चेची, वरिंदर बिंदू, सुमेश सोनी, वरिंदर वैद, राजा हंस के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।  

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here