सदर बाजार के नजदीक डीआरटी मेटल वक्र्स की जमीन पर कब्जे का मामला गर्माया

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। सदर बाजार के नजदीक डी आर टी मेटल वक्र्स की जमीन पर तलवार परिवार ने होटल सागर रतना के मालिकों रमन वधवा तथा उनके कुछ साथियों के खिलाफ एक मांगपत्र पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन (पीएसएमएसयू) जिला इकाई व डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन कपूरथला के साथ जाकर डीसी कपूरथला व एस एस पी कपूरथला को सौंपा है। वहीं विरोधी पक्ष के रमन वधवा ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।अधिकारियो को दिए गए मांग पत्र में पीडि़त योगेश तलवार, निशा तलवार व राघव तलवार ने होटल मालिकों पर परेशान करने, सरकारी नौकरी से निकलवाने की धमकी देने व झूठी शिकायत देकर प्रताडि़त किए जाने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि उक्त लोगो की ओर से सदर बाजार कपूरथला में उनके पैतृक भूमि पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। यहीं नहीं, इन लोगों की ओर से जान से मारने की धमकियां भी दी जा रही है। जिससे योगेश तलवार, निशा तलवार, राघव तलवार, चंद्रकांता व उनके पारिवारिक सदस्य मानसिक तौर पर परेशान हैं।

Advertisements

पंजाब स्टेट मििनस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन (पीएसएमएसयू) के जिला प्रधान संगत राम व डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन के नरिंदर चीमा के ध्यान में मामला आने के बाद उन्होंने पीडि़त परिवार को समर्थन देते हुए इसका गंभीर नोटिस लिया। कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधियों ने कहा कि योगेश तलवार क्लेरीकल कर्मचारी हैं। उसके व उसके परिवार के साथ धक्केशाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि धक्का हुआ तो जिला कमेटी चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उक्त होटल मालिकों के खिलाफ जल्द केस दर्ज नहीं किया गया तो दोनों संगठन अन्य संगठनों के साथ लेकर 28 सितंबर को होटल के बाहर धरना देंगे। जिसकी सरकारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। यहीं नहीं, इस मसले को पंजाब स्तरीय कमेटी के संज्ञान में लाकर सूबे भर में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। जिसकी पूरी की पूरी जिम्मेदारी जिला व पुलिस प्रशासन की होगी।

वही सदर बाजार के दुकानदारों ने भी एकजुट होके कहा की तलवार परिवार के साथ धक्का हो रहा है तलवार परिवार की पैतृक भूमि पर रमन वधवा व उनके साथी नाजायज़ ढंग से कब्ज़ा कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ विरोधी पक्ष के रमन वधवा ने सभी की तरफ से आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह भूमि उनकी मालिकाना है तथा उन्होंने भी शिकायत पक्षों के लोगों के खिलाफ बिना वजह परेशान करने तथा झूठे दस्तावेजों के आधार पर जमीन के मालिक होने का दावा करने की शिकायत दी हुई है जो कि प्रशासन के पास विचाराधीन है। वर्ष में भी इसी भूमि विवाद के कारण तलवार परिवार पर थाना सिटी में मामला दजऱ् हुआ था। अब फिर सभी को तलवार परिवार गुमराह करके बेवजह सब का वक्त खराब कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here