पंजाब के मामलों में दखल देने के लिए भाजपा को अवसर दे रही आप: कांग्रेस

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने केंद्र की ओर से राज्य में कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर सवाल करने को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा है कि ऐसा करके वह (आप सरकार) भाजपा को पंजाब के मामलों में दखल देने का अवसर दे रही है। केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य को पत्र लिखे जाने का जिक्र करते हुए, यहां जारी एक बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि यह किसी राज्य सरकार के लिए अच्छा नहीं है कि उसकी केंद्र द्वारा जांच की जाए, खासतौर पर कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर, लेकिन आप सरकार ने उसे (केंद्र) को यह अवसर दिया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि एक बार फिर से पंजाब सरकार राज्य में कानून और व्यवस्था, धर्म के नाम पर हत्याएं और गैंगस्टर कल्चर के मुद्दे पर बैकफुट पर आ गई है। यह अपनी प्राथमिकताओं को भूल कर जिम्मेदारी से भाग चुकी सरकार के प्रदर्शन का जवाब है। प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि हालांकि केंद्र अपनी जिम्मेदारी से नहीं पीछे हट सकता, जो वास्तव में सुरक्षा उपकरणों और एजेंसियों को नियंत्रित करता है। लेकिन मुख्य जिम्मेदारी राज्य सरकार की है, क्योंकि कानून और व्यवस्था राज्य का विषय है। उन्होंने कहा कि आप सरकार अन्य राज्य में व्यस्त है, जिसने पंजाब के मामलों को सबसे निचले पायदान पर छोड़ दिया है जिससे केंद्र को उससे सवाल करने का अवसर मिल गया और यह राज्य के लिए ठीक नहीं है।

वड़िंग ने कहा कि यह ना तो पंजाब और ना ही देश के संघीय ढांचे के लिए अच्छा है, जब केंद्र राज्य के मामलों में जरूरत से अधिक दखल देनी शुरू कर दे। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इरादे बहुत स्पष्ट हैं और आप सरकार अपनी नाकबलियत और गलत प्राथमिकताओं के चलते उसे सभी अवसर दे रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह दी है कि वह अपनी प्राथमिकताओं को सही करें और अन्य राज्य की बजाय पंजाब पर ध्यान दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here