बलबीर कालोनी टी-प्वाइंट: ट्रैक्टर के पीछे टो की 2 ट्रालियों में से एक ट्राली का हुक टूटा, बड़ा हादसा टला, तेज रफ्तार था ट्रैक्टर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बलबीर कालोनी चौक टी-प्वाइंट पर बाद दोपहर ढाई-पौने 3 बजे के बीच तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली हादसे का कारण बनते-बनते बच गई। हुआ यूं कि एक ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर के पीछे दो ट्रालियां बांधकर ले जा रहा था कि जब वह चौक से गुजरने लगा तो एक ट्राली का हुक टूट गया और वह सडक़ के बीचेबीच रुक गई। भगवान का शुक्र रहा कि पीछे से कोई वाहन चालक नहीं आ रहा था, अन्यथा उसकी टक्कर ट्राली से हो जाती और जानी एवं माली नुकसान हो जाता। आसपास के लोगों ने ट्रैक्टर चालक को काफी आवाजें लगाईं, लेकिन उसकी रफ्तार इतनी तेज थी कि उसने करीब डेढ 100 मीटर दूर जाकर ट्रैक्टर रोका और ट्राली को वहीं खोलकर इसे लेने पहुंचा। इसी दौरान लोगों ने ट्रैक्टर चालक को खूब आड़े हाथों लिया कि चौक पर गुजरते समय तो धीरे कर लिया करो, जिस प्रकार से हुक टूट कर ट्राली रुकी है, उससे कोई भी हादसे का शिकार हो सकता था। ट्रैक्टर-ट्राली किसी भट्ठे की प्रतीत हो रही था, क्योंकि एक ट्राली के पीछे किसी भट्ठे का नाम लिखा हुआ था।

Advertisements

ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए ट्रैफिक एवं परिवहन विभाग द्वारा भले ही अपने फर्ज की इतिश्री की जाती हो, लेकिन इसका पालन सख्ती के साथ न होने से रोजाना कई लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। आलम यह है कि कई लोग नियमों को तोडऩा और तेज रफ्तार को अपना अधिकार समझते हैं। जिसका खामियाजा दूसरों को भुगना पड़ता है। ट्रैफिक नियमों की पालना न होने के चलते उक्त टी-प्वाइंट भी हादसों का प्वाइंट बनता जा रहा है। कभी तेज रफ्तार तो कभी अंधे मोड़ हादसों का कारण बन रहे हैं। इसलिए लोगों ने मांग की कि उक्त टी-प्वाइंट पर हादसों की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए जाएं ताकि हादसों की आशंका को कम किया जा सके और चौक पर कैमरे भी लगाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here