नौजवान पीढ़ी को कलात्मक रुचियों से जोडऩा एक अच्छे कल का संकेत: विधायक कर्मवीर घुम्मण

होशियारपुर/मुकेरियां, 09 फरवरी: नौजवान पीढ़ी को कलात्मक रुचियों से जोडऩा के एक अच्छे कल का संकेत है। यह विचार विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण ने न्यू दशमेश गल्र्ज कालेज चक्क अल्ला बख्ख मुकेरियां में युवक सेवाएं विभाग पंजाब की ओर से करवाए गए दो दिवसीय समागम के दूसरे व अंतिम दिन बतौर मुख्य मेहमान शिरकत करते हुए रखे। खेल व युवक सेवाएं मंत्री पंजाब गुरमीत सिंह मीत हेयर व जिला होशियारपुर के डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल की हिदायत के अंतर्गत स्वामी विवेकानंद जी की जीवनी को समर्पित करवाए गए इस युवक दिवस समागम के दौरान उन्होंने कहा कि नौजवान पीढ़ी को रचनात्मक कार्यों में लगाकर उनका भविष्य संवारा जा सकता है। उन्होंने जिले के अलग-अलग स्कूलों, कालेजों के यूथ क्लबों को इस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले भागीदारों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि इसके असली हकदार युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर के सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली हैं, जिनकी ओर से यह शानदार प्रोग्राम आयोजित किया गया है।

Advertisements

युवक सेवाएं विभाग की ओर से आयोजित दो दिवसीय समाग मीठी यादें छोड़ता हुआ समाप्त

प्रोग्राम के दौरान प्रीत कोहली ने बताया कि विभाग की ओर से नौजवानों की बेहतरी के लिए अलग-अलग प्रोग्राम करवाए जाते हैं व यूथ लीडरशिप व इंटर स्टेट टूर करवाए जाते हैं। इस मौके पर विशेष मेहमान विधान सभा इंचार्ज मुकेरियां जी.एस मुल्तानी ने अपने संक्षिप्त भाषण में विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आज के समागम के सर्वहितकारी विद्या मंदिर के डायरेक्टर देस राज शर्मा की ओर से स्वामी विवेकानंद जी के जीवन पर विशेष लेक्चर दिया गया। इसके बाद भागीदारों के पोस्टर मेकिंग मुकाबले, स्लोगन लेख मुकाबले, कोलाज मुकाबले व भाषण मुकाबले करवाए गए। स्लोगन लेखन मुकाबलों में जी.टी.बी खालसा कालेज दसूहा की छात्राओं ने पहला स्थान, दशमेश गल्र्ज कालेज की छात्राओं ने दूसरा स्थान व एम.आर.पी.डी. गर्वमेंट कालेज तलवाड़ा की छात्राओं ने तीसरा स्थान हासिल किया।

पोस्टर बनाने के मुकाबले में दशमेश गल्र्ज कालेज की छात्राओं ने पहला, जी.जी.डी.एस.डी कालेज हरियाना की छात्राओं ने दूसरा व एस.पी.एन. कालेज ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस तरह के कोलाज बनाने के मुकाबले में सरकारी कालेज होशियारपुर ने पहला स्थान, गल्र्ज कालेज ने दूसरा व जी.टी.बी खालसा कालेज ने तीसरा स्थान हासिल किया। डैक्लामेशन मुकाबलों में जी.टी.बी कालेज दसूहा ने पहला स्थान, एम.आर.पी.डी कालेज तलवाड़ा ने दूसरा, दशमेल गल्र्ज कालेज ने तीसरा स्थान व सर्वहितकारी विद्या मंदिर स्कूल ने कंसलेशन पुरस्कार प्राप्त किया। कार्यक्रम के अंत में दशमेश गल्र्ज कालेज की छात्राओं की ओर से शानदार गिद्दे की प्रस्तुती की गई, जिसको समूह भागीदारों की ओर से बहुत सराहा गया। इस मौके पर दशमेश गल्र्ज कालेज की प्रिंसिपल डा. करमजीत कौर बराड़ ने आए हुए मेहमानों का आभार प्रकट किया। इसी तरह एजुकेशन विभाग से डा. अंजली मोंगा, प्रो. अनु लता, प्रो. रेनू गुप्ता, प्रो. शिखा शर्मा, सतवंत कौर के साथ बलजीत सिंह, नरिंदर कौर, इंदरदीप कौर, प्रो. नरिंदर कौर, रजिंदर सिंह, नीतिका देवी, यशपाल सिंह, प्रो. विजय कुमार, दविंदर सिंह, प्रो. सुरेश कुमार, प्रो. मनिंदर कौर व छात्राएं उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here