नगर निगम हुआ सख्त: दुकानों के बाहर सामान व बोर्ड रखने वालों की खैर नहीं, हो रही कड़ी कार्यवाही

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम द्वारा शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए चलाई गई मुहिम के तहत एवं जिलाधीश-कम-निगम कमिशनर कोमल मित्तल के निर्देशों पर सुपरिंटेंडेंट मुकल केसर द्वारा निगम टीम के साथ शहर में चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत उनके द्वारा दुकानों के बाहर रखे सामान को हद में रखने की हिदायत दी जा रही है वहीं दुकानों के बाहर रखे बोर्ड भी उठाए जा रहे हैं ताकि ट्रैफिक समस्या में किसी तरह की बाधा उत्पन्न न हो।

Advertisements

मुकल केसर ने बताया कि निगम द्वारा दुकानदारों को अपना सामान जहां हद में रखने की हिदायत की गई है वहीं दुकान के बाहर बोर्ड रखने की भी मनाही की गई है। क्योंकि अधिकतर दुकानदारों ने दुकान के बाहर बहुत बड़े और सडक़ के बीचोबीच बोर्ड रखे हुए हैं, जिससे यातायात अवरुद्ध होता है और लोगों को वाहन आदि खड़ा करने में भी दिक्कत पेश आती है। इसके अलावा सडक़ पर मोड़ आदि पर बोर्ड के कारण विजीविलिटी भी कम होती है। जिससे वाहन चालकों को दूसरी तरफ से आ रहे वाहन दिखाने न देने पर हादसों का खतरा बना रहता है।

उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि वह अपना सामान दुकान की हद में लगाएं तथा बोर्ड सडक़ पर न रखें। श्री केसर ने सख्त शब्दों में चेतावनी दी कि नियमों की पालना न करने वालों के चालान काटे जाएंगे और सामान जब्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चैकिंग दुकान नियम तोडऩे वालों का सामान जब्त किया गया और 20 लोगों के चालान काटे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here