सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में ’’जी-20’’ से सम्बन्धित सैमीनार करवाया गया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में कॉलेज के वाईस प्रिंसीपल डॉ.जसवीरा अनूप मिन्हास की अध्यक्षता में रैड रिबन क्लब तथा एन.एस.एस. इंचार्ज विजय कुमार तथा असिस्टैंट प्रोफैसर रणजीत कुमार के सहयोग से ’’जी-20’’ समारोह से सम्बन्धित सैमीनार करवाया गया। जिसमें असिस्टैंट प्रोफैसर सूरज कुमार तथा सरोज शर्मा के इलावा कॉलेज के लगभग 100 विद्यार्थी उपस्थित थे।

Advertisements

इसमें पोस्टरों के माध्यम से भी समारोह की जानकारी दी गई। वाईस प्रिंसीपल डॉ.जसवीरा अनूप मिन्हास ने समारोह से सम्बन्धित अपने विचार प्रगट करते हुये कहा कि ’’जी-20’’ समारोह का प्रमुख उद्देश्य सारी दुनियां को एक राष्ट्र बनाना है। उन्होंने यह भी कहा कि ’’जी-20’’ से सम्बन्धित सम्मेलन हमारे देश में करवाना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आज समारोह के कारण देश को सजाया गया है उसकी तरह हमें भी हमेशा साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिये तथा नशो से दूर रहना चाहिए।

रैड रिबन क्लब के इंचार्ज विजय कुमार ने ’’जी-20’’ समारोह से सम्बन्धित ’’वासुदेव कुटुम्बंकम’’ के बारे में जानकारी देते हुये कहा कि हमें सम्पूर्ण संसार को अपना परिवार समझ कर ही सभी फर्ज़ निभाने चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्व में शान्ति होनी चाहिए, आपसी प्रेम होना चाहिए, युवा वर्ग के लिए भविष्य में रोज़गार के लिए प्रयास करने चाहिए तथा ऐसे यत्न करने चाहिए ताकि कुदरती आफतें न आयें तथा हम धरती को बचा सकें। यही प्रमुख उद्देश्य ’’जी-20’’ सम्मेलन का है जिसमें हमें भी अपना बनता योगदान इमानदारी से निभाना चाहिए तब ही हम ’’जी-20’’ के मुख्य उद्देश्य को सफल बना सकते हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here