पशुओं के लिए 11 लाख में नई सोच तैयार करवाएगी एम्बुलैंस एवं कैचर: अश्विनी गैंद

Nai-Soch-built-Ambulance-Catcher-As-Soon-As-Possible-Hoshiarpur-Punjab-For-Stray-Animals

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक संस्था नई सोच द्वारा जहां लावारिस पशुओं को कैटल पाउंड एवं गौशाला पहुंचाने की मुहिम छेड़ी गई है वहीं इस मुहिम को गति प्रदान करने के उद्देश्य से संस्था द्वारा जल्द ही 11 लाख रुपये की लागत से एम्बुलैंस एवं कैचर तैयार करवाई जा रही है ताकि घायल पशुओं का ईलाज एवं बड़े सांडों को पकडऩा आसान हो सके। उक्त जानकारी नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने बैठक दौरान दी। उन्होंने बताया कि प्रशासन के पास बार-बार अपील किए जाने के बावजूद प्रशासन ने घायल पशुओं के ईलाज एवं बड़े सांडों को पकडऩे के लिए एम्बुलैंस एवं कैचर बनवाने को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई, जिसके चलते इस क्षेत्र में कार्य कर रही संस्थाओं को काफी ठेस पहुंची है।

Advertisements

इसलिए नई सोच ने दानी सज्जनों के सहयोग से अपनी एम्बुलैंस एवं कैचर तैयार करवाने का फैसला लिया है, जोकि जल्द तैयार हो जाएगी और दानी सज्जनों के सहयोग से ही इसे चलाया जाएगा। अश्विनी गैंद ने बताया कि शहर में लावारिस पशुओं की समस्या से निपटने के लिए यह कदम काफी हद तक सार्थक साबित होगा। उन्होंने कहाकि अगर प्रशासन इस समस्या को गंभीरता से ले तो इसका हल संभव है, मगर प्रशासन के उदासीन रवैये के चलते समस्या का हल जितनी तेजी के साथ होना चाहिए वह नहीं हो रहा है। लेकिन नई सोच ने जो बीड़ा उठाया है वह उसे पूरा करके ही चैन की सांस लेगी।

अश्विनी गैंद ने बताया कि उक्त एम्बुलैंस एवं कैचर न होने के चलते लावारिस पशुओं को पकडऩे में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए मुहिम को कुछ समय के लिए स्थागित किया गया है। जैसे ही एम्बुलैंस एवं कैचर आ जाएगी मुहिम को तेजी के साथ शुरु कर दिया जाएगा ताकि जल्द से जल्द शहर को लावारिस पशुओं की समस्या से निजात दिलाई जा सके। इस अवसर पर कमल शर्मा कोठारी, अशोक शर्मा, अशोक सैनी, योगेश सहदेव, नीरज गैंद, राजेश शर्मा, सोनू टंडन, प्रदीप भल्ला, विजय राणा, अनूप शर्मा, बोबी बग्गा, राज कुमार, सुमन शर्मा, तिलक राज, पियूष सूद, अजय कुमार, सिकंदर, वरिंदर सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here