जिले में एक ही दिन में 5397 विद्यार्थियों के नए दाखिले हुए

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार प्रदेश की जनता को बेहतर व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के प्रयास कर रही है और शिक्षा मंत्री एस. स्कूली शिक्षा के प्रति लोगों का विश्वास बहाल कर उच्च स्तरीय शिक्षा देने के हरजोत सिंह बैंस के आह्वान को स्वीकार कर जिला होशियारपुर  के अभिभावकों ने अनुकरणीय प्रतिक्रिया दी है ।  कल जिले के स्कूलों में एक ही दिन में 5397नये विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया। गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री डॉ हरजोत सिंह बैंस के निर्देशानुसार शिक्षा विभाग ने एक दिन में एक लाख नए दाखिले का लक्ष्य रखा था, जिसके तहत हर शिक्षक, गैर-शिक्षण कर्मचारी और मिड-डे मील वर्कर को कम से कम एक नए छात्र को सरकारी स्कूल में प्रवेश  करवाना था  ।

Advertisements

होशियारपुर जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) एस. हरभगवंत सिंह व जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक शिक्षा) इंजी. संजीव गौतम ने बताया कि विभागीय लक्ष्य के अनुसार जिले में 5484 नये छात्रों का प्रवेश होना था, लेकिन सभी शिक्षकों के प्रयास से यह आंकड़ा 5397 पर पहुंच गया। उन्होंने कहा कि जिले के सभी शिक्षकों में काफी उत्साह है। जिले की विभिन्न टीमों सहित कई शिक्षकों ने सुबह आठ बजे से देर रात तक गली व झुग्गी बस्तियों में पहुंचकर प्रवेश लिया।

उप जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एवं प्रारंभिक धीरज वशिष्ठ एवं एस. सुखविंदर सिंह ने कहा कि जिले के सभी 21 शैक्षणिक प्रखंडों में दाखिले को लेकर जश्न का माहौल है. इस अवसर पर सतीश शर्मा, सहायक स्मार्ट स्कूल समन्वयक ने विभिन्न प्रवेश बूथों पर जाकर शिक्षकों की सहायता की। मिली जानकारी के अनुसार प्रवेश अभियान को और प्रभावी बनाने के लिए शिक्षा विभाग ने 31 मार्च तक पंजाब के हर सरकारी स्कूल के मेन गेट के बाहर प्रवेश बूथ बनाने के भी निर्देश दिए हैं, जहां टीचिंग/नॉन-टीचिंग स्टाफ को प्रवेश दिया जाएगा। विद्यालय खुलने के समय से अवकाश समाप्त होने तक उपलब्ध रहेंगे।शिक्षण कर्मचारी दैनिक ड्यूटी पर रहेंगे तथा पंजीयन एवं प्रवेश के संबंध में पंजीयन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here