प्रदेश में खेल संस्कृति को बढ़ावा दे रही है पंजाब सरकार: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान जी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है, जिसके अंतर्गत जहां बड़े स्तर पर खेल मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है वहीं खिलाडिय़ों के सर्वांगीण विकास के लिए भी कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। वे गांव बजवाड़ा में फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। फाइनल मैच गांव फुगलाना व मांझी की टीम में हुआ, जिसमें गांव फुगलाना की टीम विजयी रही। इस दौरान उन्होंने विजेता टीम व अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित भी किया।

Advertisements

इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, ए.आई.जी नरेश डोगरा के अलावा ग्राम पंचायत व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश के गांवों में मल्टीपर्पज स्पोर्टस पार्क बनाए जा रहे हैं ताकि प्रदेश के युवा की ऊर्जा को सही दिशा में लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार खिलाडिय़ों की बुनियादी जरुरतों पर फोकस कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य फोकस खेल, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों तक सुविधाएं पहुंचाना है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की पहलकदमी से नौजवान पीढ़ी को खेल के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने के अवसर मिलेंगे व प्रदेश के नौजवान खिलाड़ी राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल का लोहा मनवा कर पंजाब का नाम रोशन करेंगे। इस दौरान उन्होंने गांव के नौजवानों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के प्रति रु चि दिखाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि  पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों के लिए रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है ताकि नौजवानों को शिक्षा व शारीरिक पक्ष से विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों के विकास में किसी किस्म की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here