कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने विधानसभा क्षेत्र खरड़ के गाँव-वासियें की मुश्किलें सुनी

एस.ए.एस. नगर/चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के शिकायत निवारण संबंधी मंत्री अनमोल गगन मान ने विधानसभा क्षेत्र खरड़ के अलग-अलग गाँवों का दौरा करके लोगों की समस्याएँ सुनी और इन समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को ज़रूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि गाँवों के विकास के लिए ज़रुरी फंड की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।

Advertisements

गाँव मछलीकलाँ और निहोलका में लगाए गए लोक सुविधा शिविरों को मुख्य मेहमान के तौर पर संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की समस्याओं के हल के लिए वचनबद्ध है और इस सम्बन्धी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने लोगों को पंजाब सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं/योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील भी की।

कैबिनेट मंत्री ने गाँव मछलीकलाँ के लोगों को गाँव के छप्पड़ से सम्बन्धित समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि लोगों की ज़रूरत के अनुसार बसों के रूट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याण योजनाओं को लागू करते समय किसी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कैबिनेट मंत्री ने लेबर कार्ड से सम्बन्धित सुविधाओं संबंधी लोगों को जागरूक किया। उन्होंने बताया कि लेबर कार्ड की मदद से लोगों को इलाज के लिए आर्थिक मदद, शगुन स्कीम की सुविधा और विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के अलावा अन्य कई सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं। उन्होंने लोगों को जॉब कार्ड बनाने की अपील भी की, जिससे वह मनरेगा से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ ले सकें।  
 
 इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा दी गई गारंटियों को लगातार पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गारंटी से अधिक काम किया जायेगा। उन्होंने अपील की कि राज्य की तरक्की के लिए हरेक जि़म्मेदार व्यक्ति को अपना योगदान देना चाहिए। इन शिविरों के दौरान मुफ़्त मेडिकल सुविधाएँ, रोजग़ार के लिए रजिस्ट्रेशन की सुविधा, जॉब कार्ड और आधार कार्ड आदि मुहैया करवाए गए। इस मौके पर एस.डी.एम. खरड़ रविन्दर सिंह समेत अलग-अलग विभागों के अधिकारी और गाँव-वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here