सरकारी कॉलेज में जी-20 (वाई-20) विषयों से संबंधित छात्राओं ने किये विचार पेश

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में कॉलेज के प्रिंसीपल योगेश के नेतृत्व में रेड रिबन क्लब तथा एन.एस.एस. इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से जी-20 (वाई-20) साथ संबंधित विषयों पर कॉलेज की छात्राओं तान्या, राजदीप, रेखा रानी, एकता धीर, ज्योति कुमारी, सुमनदीप, साधना, अनुराधा, सतविंदर कौर ने अपने विचार पेश किये। इस में तान्या ने पहला, राजदीप कौर ने दूसरा तथा रेखा रानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 

Advertisements

प्रो. विजय कुमार ने अपने संबोधन में छात्राओं को कहा कि हमें जी-20 समारोह की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है इस लिए हमें उनके द्वारा दिये गये विषयों पर अपने विचार पेश करने चाहिए ताकि इसमें हम भी अपना योगदान दे सके। छात्राओं ने युवा वर्ग के लिए अधिक से अधिक रोज़गार उपलब्ध करवाने पर जोर दिया, प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए प्राकृति के साथ छेड़-छाड़ ना करना, पेड़ लगाने, प्राकृतिक साधनों का बचाव करने, इसी तरह विश्व शांति के लिए विभिन्न देशों द्वारा आपस में मिल जुल कर रहने, धरती का विनाश करने वाले हथियारों तथा बम्बों का प्रयोग कम करने तथा लोकतंत्र में युवाओं की भूमिका अधिक से अधिक निर्धारित करने पर जोर दिया।

इन विषयों पर वर्तमान समय में चर्चा बहुत जी आवश्यक है ताकि आज का युवा वर्ग अपने रास्ते से भटकने की बजाये अपने विकास के साथ-साथ देश तथा विश्व के विकास में बढ़ चढ़ कर योगदान डाल सकें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here