कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने गाँव चक्क दूहेवाला में सिलाई ट्रेनिंग सैंटर का किया उद्घाटन

चंडीगढ़/श्री मुक्तसर साहिब (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास संबंधी मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने मलोट विधान सभा हलके के गाँव चक्क दूहेवाला में सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से लड़कियों और महिलाओं को आत्म-निर्भर बनाने के लिए खोले गए मुफ़्त सिलाई ट्रेनिंग सैंटर का उद्घाटन करते हुये कहा कि ख़ुद का कारोबार करने वाली लड़कियों को पंजाब सरकार विशेष के तौर पर सम्मानित करेगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार महिलाओं के सामाजिक और आर्थिक स्तर को ऊँचा उठाने के लिए प्रयत्न कर रही है और महिलाओं की भलाई के लिए अनेक स्कीमें चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस सिलाई ट्रेनिंग सैंटर के खुलने से इस गाँव के आसपास की लड़कियों और महिलाओं को बहुत फ़ायदा होगा। इस मौके पर उन्होंने गाँव वासियों की समस्याएं सुनी। कैबिनेट मंत्री ने अपने दौरे के दौरान सिवल अस्पताल मलोट में लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिये आर. ओ का उद्घाटन भी किया जो सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से यहां स्थापित किया गया है।

उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं से अपील की कि समाज की बेहतरी के लिए एकजुटता का सबूत देते हुए ज़रूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आएं। इस मौके पर दूसरों के अलावा करमजीत शर्मा ब्लॉक प्रधान, रमेश अरनीवाला, टिंका गर्ग, रजनीश गर्ग, गुरलाल सिंह,गुरसेवक सिंह और गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here