मंत्री डॉ. निज्जर ने नगर सुधार ट्रस्टों के चेयरमैनों के साथ की मीटिंग

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने राज्य में नगर सुधार ट्रस्टों के कामकाज से सम्बन्धित विभिन्न मुद्दों और माँगों के समाधान के लिए ट्रस्टों के चेयरमैनों के साथ मीटिंग की। मीटिंग का उद्देश्य पंजाब के विकास के लिए सहयोग को बढ़ाना और प्रभावशाली उपायों की रणनीति बनाना था।

Advertisements

मीटिंग के दौरान ट्रस्टों के चेयरमैनों से सम्बन्धित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। डॉ. निज्जर ने चेयरमैनों को अनमोल मार्गदर्शन और समझ प्रदान की, जिससे वे अपने-अपने क्षेत्रों में पेश चुनौतियों को दूर करने के सक्षम होंगें। उन्होंने कहा कि राज्य के शहरों की बेहतर छवि बनाना और शहर निवासियों को उचित नागरिक सेवाएं देने में ट्रस्टों का अहम रोल है। मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे प्रोजेक्टों में तेज़ी लाने, पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने और स्रोतों के सर्वोत्तम प्रयोग को यकीनी बनाने के महत्व पर ज़ोर दिया। ट्रस्टों के चेयरमैनों ने पंजाब के सर्वांगीण विकास को उत्साहित करने के लिए भावी पहलकदमियों के लिए अपने एजेंडे और प्रस्ताव भी पेश किये।

डॉ. निज्जर ने इस बात पर रौशनी डाली कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पंजाब को एक जीवंत और खुशहाल राज्य में बदलने की इच्छा रखती है। इस अनुसार मंत्री ने ट्रस्टों के चेयरमैनों को इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए एक दूसरे के साथ तालमेल करके काम करने की सलाह दी। डॉ. निज्जर ने फ़ैसला लेने की प्रक्रिया में भाईचारक शमूलियत और जन भागीदारी की महत्ता को केंद्रित किया। उन्होंने टिकाऊ और समावेशी शहरी स्थान बनाने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया जो सभी निवासियों की विभिन्न ज़रूरतों को पूरा करते हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग पंजाब में विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए वचनबद्ध है और राज्य में तरक्की और खुशहाली को यकीनी बनाने के लिए नगर सुधार ट्रस्टों के चेयरमैनों के साथ सहयोग करना जारी रखेगा। इस मौके पर मीटिंग में स्थानीय निकाय विभाग के सचिव अजोए शर्मा और स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर, उमा शंकर गुप्ता भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here