उप जिला शिक्षा अधिकारी ने अध्यापकों को दिए जरूरी निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उप जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री सुखविंदर सिंह ने आज ब्लॉक होशियारपुर एक बी के कई स्कूलों का अकस्मात निरीक्षण किया तथा स्कूल प्रबंधकों को जरूरी निर्देश जारी किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में गर्मियों की छुट्टियां होने जा रही हैं उससे पहले स्कूलों को मिड डे मील के राशन की संभाल कर लेनी चाहिए ताकि छुट्टियों के बाद इस राशन का प्रयोग किया जा सके।उन्होंने कहा कि इसी तरह बरसात के मौसम को देखते हुए कमरों की छतो की सफाई की तरफ विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि उस पर पानी खड़ा होकर कहीं टपकना ना शुरू हो जाए।

Advertisements

उप जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बच्चों को गर्मियों की छुट्टियों का काम समय पर देना चाहिए तथा इस दौरान उनके अथवा उनके अभिभावकों के मोबाइल नंबर भी लोड कर लेनी चाहिए ताकि इमरजेंसी जरूरत पड़ने पर उनके साथ संपर्क किया जा सके।उन्होंने कहा कि छुट्टियों के बाद स्कूलों में समर कैंप लगाए जाने हैं इसकी जानकारी  विद्यार्थियों को अभी से दे देनी चाहिए, उन्होंने बताया कि स्कूलों में विभाग द्वारा किताबें पहुंचा दी गई है, इन किताबों की बच्चों तक हर हाल में पहुंच जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि समय-समय पर अगर संभव हो तो अध्यापकों को कभी कभार स्कूल आते रहना चाहिए ताकि स्कूल में होने वाली किसी भी गतिविधि के बारे में पूरी जानकारी रहे।उप जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बच्चों का अपने अध्यापक के साथ गहरा नाता होता है इसलिए अवकाश के दौरान भी विद्यार्थी अपने अध्यापक के साथ संपर्क करना चाहता है ऐसे में उसकी इस भावना का सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों को स्पष्ट कर देना चाहिए कि अगर पढ़ाई के विषय में उन्हें कोई दिक्कत आती है तो वह फोन के माध्यम से अध्यापक के साथ संपर्क कर सकता है।इस मौके पर अमित कुमार रमसा भी उनके साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here