हाउस की जनरल बैठक में पास किए गए अलग-अलग प्रस्ताव: मेयर

होशियारपुर, 01 जून: मेयर नगर निगम सुरिंदर कुमार ने बताया कि शहर वासियों को अधिक से अधिक जन सुविधाएं देने के लिए अलग-अलग प्रस्ताव पास करने संबंधी हाउस की जनरल बैठक की गई। बैठक में डिप्टी कमिश्नर-कम-कमिश्नर नगर कोमल मित्तल, सहायक कमिश्नर संदीप तिवाड़ी, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीता चौधरी, समूह पार्षद व नगर निगम के अलग-अलग अधिकारियों ने भाग लिया।

Advertisements

150 सफाई सेवकों व 30 सीवरमैनों की ठेके पर भर्ती करने का प्रस्ताव हुआ पास, सीवरेज ब्लाकेज की समस्या को दूर करने के लिए 3 हजार लीटर वाले सीवर सक्शन टैंकर की होगी खरीद, आवारा कुत्तों से निजात पाने के लिए पशुपालन विभाग के साथ मिलकर चलाया जाएगा नसबंदी प्रोग्राम

मेयर सुरिंदर कुमार ने बताया कि शहर की सफाई व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पहले चरण में 151 सफाई सेवकों व 40 सीवरमैनों की ठेके पर भर्ती की गई थी, अब दूसरे चरण में 150 सफाई सेवकों व 30 सीवरमैनों की ठेके पर भर्ती करने के कार्य में तेजी लाने के लिए दस्ती तौर पर आवेदन प्राप्त कर जल्द से जल्द यह भर्ती किए जाने वाले प्रस्ताव को पास किया गया व इस कार्य को समयबद्ध तरीके से निपटाने के लिए अधिकारियों को सख्त हिदायत की गई। उन्होंने बताया कि लावारिस पशुओं व गौधन की संभाल के लिए नगर निगम की ओर से एकता नगर में जो सरकारी गौशाला चलाई जा रही है, उसके रख रखाव का कार्य श्री गऊ सेवा समिति होशियारपुर की ओर से किया जा रहा है, उसमें 5 फरवरी 2023 से 4 फरवरी 2024 तक 1 वर्ष की वृद्धि की गई है।

मेयर ने बताया कि सीवरेज ब्लाकेज की समस्या को तुरंत दूर करने के लिए 3 हजार लीटर सीवर सक्शन टैंकर की खरीद की जा रही है, जिसकी कीमत 5,75,000 रुपए है। आवारा कुत्तों से निजात पाने के लिए नगर निगम की ओर से अहम प्रयास करते हुए कुत्तों की नसबंदी का विस्तृत प्रोग्राम बनाया गया है और इस अहम कार्य को 2 विभागों नगर निगम व पशुपालन विभाग की ओर से संयुक्त तौर पर किया जाएगा। जिसके अंतर्गत जहां कुत्तों का आप्रेशन पशु पालन विभाग की ओर से किया जाएगा, वहीं पशु पालन डिस्पेंसरी में इनको रखने के लिए जगह विभाग की ओर से दी जाएगी। दवाईयों व खाने-पीने का खर्चा व कुत्तों की देखभाल के लिए रखे जाने वाले स्टाफ का खर्चा नगर निगम की ओर से किया जाएगा। इसके अलावा 11 लाख रुपए की कीमत की डबल एक्टिंग शॉक आबजोरबर्ग डॉग स्कवैड वैन की खरीद भी की जा रही है ताकि शहर वासियों को आवारा जानवरों से निजात मिल सके।

मेयर सुुरिंदर कुमार ने बताया कि एडवरटाइजमेंट टैक्स कलेक्शन के कार्य को पुख्ता करने व जन सुविधा के लिए आनलाइन एडवरटाइजमेंट पोर्टल चलाने के प्रस्ताव को हाउस की बैठक में पास किया गया, जिसके अंतर्गत कोई भी व्यक्ति टैक्स अदा कर पोर्टल पर अपनी साइटें बुक करवा सकता है। उन्होंने बताया कि आम जनता को 100 प्रतिशत वाटर सप्लाई व सीवरेज की सुविधा देने के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों जैसे कि छत्ता बाजार वार्ड नंबर 38 सीवरेज की पाइपें रिपेयर करवाने का निर्णय लिया गया, जिसमें 3.18 लाख रुपए खर्चा आएगा, इसके साथ ही बब्बू होटल वाली गली वार्ड नंबर 2 होशियारपुर की सीवर लाइनों भी बदली जा रही हैं, जिस पर 7.77 लाख रुपए खर्च आएगा। वार्ड नंबर 3 व 36 बहादुरपुर के अंतर्गत आते इलाकों में पुराने समय की सीवर लाइनों को बदलने का फैसला किया गया है, जिसकी कीमत 11.92 लाख रुपए बनती है। इसी क्रम में मोहल्ला कीर्ति नगर वार्ड नंबर 20 की सीवर लाइनें भी बदली जा रही हैं, जिस पर 19 लाख रुपए खर्च आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here