बजवाड़ा स्कूल की जमीन की जाए स्कूल के नाम: टाइगर फोर्स

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बेगमपुरा टाइगर फोर्स की बैठक मुख्य कार्यलय भगत नगर में आयोजित हुई। बैठक में शामिल नेताओं ने बजवाड़ा कलां में स्कूल की जमीन हड़पने की नीयत से कुछ व्यक्तियों द्वारा स्कूल बंद करवाने का विरोध किया चाहे स्कूल की जमीन किसी राजनीतिक नेता की तरफ से प्रदान की गई है परंतु दान की गई जमीन फिर वापिस लेना भी कानून के खिलाफ है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि ऐसा करने से विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में आ जाएगा जिससे की जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी। आसपास के गांवों के बच्चे इस स्कूल से विद्या हासिल कर रहे हैं। स्कूल बंद होने से उनकी पूरे वर्ष की मेहनत खराब होगी। नेताओं ने कहा कि जमीन का मूल्य बढऩे के कारण कुछ राजनीतिक लोगों की शह पर स्कूल बंद करवाया जा रहा है, जिसका बेगमपुरा टाइगर फोर्स द्वारा विरोध किया जाएगा चाहे इसके पीछे सरकार ही क्यों न हो। स्कूल में ज्यादातर गरीब बच्चे पढ़ते है तथा नजदीकी गावों के बच्चे इसका फायदा ले रहे है।

उन्होंने कहा कि सरकारों ने यदि सरकारी स्कूलों को सहायता नहीं देनी है कम के कम अपने फायदे के लिए स्कूल बंद तो ना करवाए। सरकारी स्कूलों में पहले ही अध्यापकों की कमी है सरकार अध्यापकों को पक्के नहीं कर रही उल्टा उनके ऊपर लाठीचार्ज कर रही है। नेताओं ने सरकार से मांग की कि स्कूल बंद करवाने वालों पर कानूनी कार्यवाही करे तथा जमीन को पक्के तौर पर स्कूल के नाम किया जाए ताकि स्कूल को रैगूलर किया जा सके।

इस मौके अन्यों के अतिरिक्त राष्ट्रीय प्रधान अशोक सल्लन, महासचिव अवतार बस्सी ख्वाजू, चेयरमैन तरसेम दीवाना, बब्बू सिंगड़ीवाल, सुखदेव, राकेश, पम्मा, तारा चंद, अमरजीत संधी, महबूब, हेमराज, जस्सा, लखविंदर, वीरपाल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here