रोटरी आई बैंक एवं ट्रांसप्लांट सोसायटी ने शिरोमणि साहित्यकार प्रिं. सुरेश सेठ को किया सम्मानित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी के पदाधिकारियों ने सरकारी कालेज होशियारपुर के पूर्व प्रिंसिपल एवं शिरोमणि साहित्यकार सुरेश सेठ, जोकि इन दिनों जालंधर में रहते हैं से भेंट की और उन्हें सोसायटी की गतिविधियों से अवगत करवाया। इस मौके पर प्रधान एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा, चेयरमैन जेबी बहल, कुलदीप राय गुप्ता, विजय अरोड़ा एवं जसवीर सिंह ने श्री सेठ से भेंट की और साहित्य एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने सोसायटी की गतिविधियों से श्री सेठ को अवगत करवाते हुए बताया कि संस्था द्वारा अब तक 3500 से अधिक लोगों के कार्निया ट्रांसप्लांट के आप्रेशन करवाए जा चुके हैं और नेत्रदान प्रणपत्र भरने हेतु लोगों को निरंतर जागरुक करने हेतु भी समय-समय पर सैमीनार एवं नुक्कड़ बैठकें आयोजित की जाती हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब ही नहीं बल्कि आसपास के राज्यों जिनमें हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश एवं दिल्ली आदि से संबंधित मरीजों के भी आप्रेशन करवाकर उन्हें आंखें लगाई जा चुकी हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस कार्य में सोसायटी के साथ जुड़ा हर एक सदस्य निस्वार्थ भाव से मुहिम के साथ जुड़ा हुआ है, जिसके चलते आज संस्था कार्निया ब्लाइंडनैस को दूर करने में सफलता की सीढिय़ां चढ़ रहा है। इस मौके पर कुलदीप राय गुप्ता व जसवीर सिंह ने कहा कि पत्रकारिता एवं साहित्य जगत में श्री सेठ की लेखनी से क्रांतिकारी बदलाव आए हैं और संस्था उनसे आशा रखती है कि वह अपनी कलम के माध्यम से नेत्रदान मुहिम को जनआंदोलन बनाने में अपना अहम योगदान जरुर डालेंगे। उन्होंने कहा कि श्री सेठ जैसी शख्सियतों का साथ मिलने से सोसायटी निश्चित ही कार्निया ब्लाइंडनैस की समस्या तो जड़ से खत्म करने में सफलता मिलेगी।

इस दौरान श्री सेठ ने सोसायटी पदाधिकारियों का अभिवादन करते हुए कहा कि वह नेत्रदान मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए जरुर सहयोग करेंगे और विभिन्न समाचारपत्रों एवं मैगजीनों में लेख लिखकर जनता को इसके प्रति जागरुक करेंगे। उन्होंने कहा कि सोसायटी के बारे में उन्होंने काफी सुना था और आज पदाधिकारियों से मिलकर उन्हें इस बात का एहसास हुआ है कि समाज उत्थान में ऐसी संस्थाओं का योगदान बहुमूल्य है। इस अवसर पर सोसायटी ने श्री सेठ से अपना मार्गदर्शन देने का आह्वान किया।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here