पंजाब पुलिस द्वारा लखबीर लंडा, हरविन्दर रिन्दा के साथियों के ठिकानों पर राज्य स्तरीय छापेमारी

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए शुरु की मुहिम के दौरान गैंगस्टर- आतंकवादी गठजोड़ के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही करते हुये पंजाब पुलिस ने आज गैंगस्टरों से आतंकवादी बने लखबीर सिंह उर्फ लंडा और हरविन्दर सिंह उर्फ रिन्दा के साथियों के शक्की ठिकानों पर छापेमारी की।

Advertisements

यह छापेमारी डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के दिशा-निर्देशों पर राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में एक ही समय प्रातः काल 6 बजे से प्रातः काल 11 बजे तक की गई, जिस दौरान इन दोनों अपराधियों के साथियों के सभी रिहायशी और अन्य ठिकानों की बारीकी से तलाशी ली गई। स्पैशल डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने कहा कि सभी सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को इस आपरेशन को सफल बनाने के लिए मज़बूत पुलिस टीमें तैनात करने के निर्देश दिए गए थे, जिसका उद्देश्य भारत और विदेश आधारित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के दरमियान गठजोड़ को तोड़ना था। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों को कार्यवाही के दौरान शक्की व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के लिए भी कहा गया था।

इस आपरेशन के दौरान करीब 2000 पुलिस मुलाजिमों वाली पंजाब पुलिस की 364 टीमों से तरफ से लंडा और रिन्दा से सम्बन्धित सभी प्रमुख ठिकानों पर छापेमारी की गई। स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा कि आज की तलाशी मुहिम की योजना लखबीर लंडा और हरविन्दर रिन्दा की हिमायत वाले माड्यूलें का हाल ही में पर्दाफाश करके गिरफ़्तार किये कई व्यक्तियों से पूछताछ के उपरांत बनाई गई थी। उन्होंने बताया कि इस कार्यवाही के दौरान आगे जांच के लिए कई व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है और उनके कब्ज़े में से आपराधिक सामग्री बरामद भी की गई है। उन्होंने आगे कहा कि तलाशी मुहिम के दौरान एकत्रित की सामग्री और आंकड़ों की और जांच की जा रही है।
ज़िक्रयोग्य है कि ऐसे छापे समाज विरोधी तत्वों में डर पैदा करने में मदद करते हैं, जबकि आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करते हैं।

बॉक्सः तरन तारन पुलिस ने रिन्दा के दो साथियों को किया गिरफ़्तार; दो पिस्तौलें बरामद

इस कार्यवाही के दौरान तरन तारन पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुये डी. एस. पी भिक्खीविंड के नेतृत्व वाली पुलिस पार्टी ने हरविन्दर रिन्दा के दो साथियों को गिरफ़्तार किया है। गिरफ़्तार किये साथियों की पहचान अरशदीप सिंह और उसके भाई वतनदीप सिंह दोनों निवासी गाँव कुल्ला के तौर पर हुई है। पुलिस टीमों ने इनके कब्ज़े में से .30 बोर का स्टार पिस्तौल और .45 बोर के दो पिस्तौलों समेत अलग-अलग बोर के 285 जिंदा कारतूस बरामद किये। इसके साथ ही उनके पास से 100 ग्राम अफ़ीम और 250 किलो लाहन बरामद किया। एसएसपी तरन तारन गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि दोनों के खि़लाफ़ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और दोनों भाइयों से पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here