विजीलैंस ब्यूरो ने भगौड़े बैंक मैनेजर को दिल्ली एयरपोर्ट से किया काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अमरीका से लौटे दोषी और भगौड़ा अपराधी (पी.ओ.) सुखवंत सिंह बैंक मैनेजर को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा नयी दिल्ली से गिरफ़्तार कर लिया है। यह प्रगटावा करते हुए आज यहाँ राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी आई.पी.सी. की धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (2) और 13 (डी) के अंतर्गत विजीलैंस थाना अमृतसर रेंज में दर्ज एक केस नं. 32 तारीख़ 24.08.2006 में वांछित था।  

Advertisements

उक्त दोषी को अदालत ने 06-04-2011 को केंद्रीय सहकारी बैंक, ब्रांच गुरू- का-बाग़, अमृतसर में मैनेजर के तौर पर अपने आधिकारित पद का दुरुपयोग करके 2.50 करोड़ रुपए के ऋण में धोखाधड़ी करने के दोष में उक्त केस में पी.ओ. (भगौड़ा) करार दिया था। जि़क्रयोग्य है कि यह मुलजिम अमरीका भाग गया था और बाद में ब्यूरो द्वारा उसके विरुद्ध लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था।  

प्रवक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के इमीग्रेशन अधिकारियों द्वारा मुलजिम के भारत लौटने सम्बन्धी सचेत किया गया था। इस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए विजीलैंस टीम को रवाना किया गया और दोषी को एयरपोर्ट से गिरफ़्तार कर लिया। प्रवक्ता ने बताया कि दोषी को अदालत द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here