एनएच निर्माण कंपनी का मिक्सचर बारीं मंदिर में दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौके पर मौत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर हमीरपुर जिला के टौणी देवी के नजदीक बारीं मंदिर में वीरवार सुबह साढ़े चार बजे एनएच निर्माण कंपनी का एक मिक्सचर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चालक रणजीत सिंह पुत्र हरी सिंह उम्र 60 साल की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक सरकाघाट तहसील के भांवला के गुर मंझबार गांव से संबंधित था। बुधवार को ही उसने एनएच निर्माण कंपनी ज्वाइन की थी और वीरवार सुबह हादसे में मारा गया।

Advertisements

प्रशासन ने 25 हजार की दी फौरी राहत राशि, एनएच निर्माण कंपनी ने राहत देने से हाथ खड़े किए

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मौके का जायजा लिया। मृतक गाड़ी में ही फंसा हुआ था जिसके शरीर में निर्माणधीन डंगे के  सरिए आरपार हो चुके थे। पुलिस शव को मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर पोस्टमार्टम करवाने ले गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। मृतक अपने पीछे दो बेटियां छोड़ गया जिनकी अभी शादी होनी है। गरीब परिवार से संबंधित होने के कारण परिजनों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है। 

प्रशासन की ओर से राजस्व विभाग के पटवारी रवि कुमार ने मृतक के भाई हंसराज को 25 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की । उधर गावर कंपनी के प्रवक्ता प्रवीण  सिंह सप्पल ने बताया कि कंपनी मृतक के परिवार को कोई राहत राशि नहीं दे रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने ये गाड़ियां किसी और से हायर की है। वहीं एनएच निर्माण कंपनी के साइट इंजीनियर सुशील कुमार ने बताया कि उन्हें घटना की पूरी जानकारी नहीं है। राहत राशि कितनी और किसने देनी है , यह निर्माण कंपनी स्वयं तय करे।

स्थानीय ग्रामीणों ने मौत के लिए निर्माण कंपनी को दोषी ठहराया है। बलवंत सिंह चौहान , करतार सिंह, अजय कुमार चौहान , मीरां , अंजू, संतोष इत्यादि ने निर्माण कंपनी को मृतक के परिवार की मदद करने के लिए कहा है। लोगों ने रोष जताया कि बेतरतीब काम से सड़कों की हालत खस्ता हो गई है। जगह जगह डेंजर जोन बन चुके हैं। कंपनी कब काम शुरू करती है और और कब बंद , कोई पता नहीं चलता। एक साल से कछुआ गति से काम चला है और एक फुट एनएच अभी तक तैयार नहीं हो पाया है।

दुर्घतना स्थल पर एनएच 03 प्रभावित पीड़ित मंच के सदस्यों ने निर्माण कंपनी की कार्यशैली पर सवाल उठाए। मंच के महासचिव अजय कुमार, उपाध्यक्ष जोगराज और रमेश कुमार ने निर्माण कंपनी द्वारा लगाए जा रहे डंगे पर सवालिया निशान लगाए हैं। कई जगह डंगे का बेस धंस चुका है। अवाहदेवी के पास नया डंगा गिर गया। पुलिस चौकी टौणी देवी के पास लगे नए डंगे में मिट्टी फूल गई है जो कभी भी नुकसान कर सकती है। मंच ने इस खुली लूट को बंद कर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here