6 किलो हेरोइन बरामदगी मामला: पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार ड्रग तस्कर के गांव से 4 किलो और हेरोइन बरामद की

चंडीगढ़/अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर नशे के खिलाफ शुरू की गई निर्णायक जंग अधीन पंजाब पुलिस ने शनिवार को 6 किलो हेरोइन की बरामदगी के मामले की गहन जांच के बाद मेहतपुर के गांव बूटे दिया छन्ना में सड़क के नीचे छिपाकर रखी गई 4 किलो हेरोइन की खेप बरामद की है ।

Advertisements

यह ऑपरेशन स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर द्वारा बुटे दिया छन्ना के ड्रग तस्कर शिंदर सिंह को गिरफ्तार करने और उसके पास से सीमा पार से 6 किलोग्राम हेरोइन और 1.5 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद करने के बाद ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ होने के ठीक दो दिन बाद लायी गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस  (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि एस.एस.ओ.सी. अमृतसर के पास पुख्ता खुफिया जानकारी थी कि शिंदर सिंह और उसके साथियों को पाकिस्तान स्थित तस्करों और एजेंसियों के माध्यम से फिरोजपुर सेक्टर में नदी के रास्ते भारतीय क्षेत्र में पहुंचाई गई हेरोइन की एक बड़ी खेप मिली थी।

पूछताछ के दौरान आरोपी शिंदर सिंह ने बताया कि उसने अपने गांव बुटे दिया छन्ना में  सड़क के नीचे 4 किलो हेरोइन छिपा रखी है।उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने आरोपियों द्वारा बताए गए स्थान से खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में अधिक जानकारी साझा करते हुए ए.आई.जी एस.एस.ओ.सी. सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि आरोपी शिंदर के खुलासे पर पुलिस टीमों ने उसके चार साथियों का भी नाम बताया है, जो अभी भी फरार हैं और उनके पास हेरोइन की बड़ी खेप होने की आशंका है। पुलिस की टीमें उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है और भी नशीले पदार्थ बरामद होने की उम्मीद है। इस संबंध में एनडीपीएस द्वारा एफआईआर नंबर 23 दिनांक 03.08.2023 दर्ज की गई थी। अधिनियम की धारा 21, 25 एवं 29 के तहत थाना एस.एस.ओ.सी. अमृतसर में पहले ही मामला दर्ज हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here