पंजाब को एक मुख्यमंत्री चाहिए,ना कि प्रचारमंत्री: जयवीर शेरगिल

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भगवंत मान द्वारा गत दिवस रायपुर (छत्तीसगढ़) में एक चुनावी रैली में शामिल होने पर जोरदार निंदा की है। यहां जारी एक बयान में शेरगिल ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब पंजाब बाढ़ के चलते भारी नुक्सान का सामना कर रहा है, तब मान अपने सुपर बॉस अरविंद केजरीवाल को खुश करने के लिए चुनावी राज्यों में सियासी रैलियां करने में व्यस्त हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पंजाब को एक मुख्यमंत्री चाहिए, ना कि एक प्रचारमंत्री। शेरगिल ने कहा कि मान इस प्रकार अन्य राज्यों की यात्रा करके पंजाब के हितों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मान का एकमात्र एजेंडा केजरीवाल की राजनीतिक आकांक्षाओं को पूरा करना है, जो झूठे पंजाब मॉडल का दिखावा करके राजनीतिक लाभ प्राप्त करने हेतु उन्हें (मान) को अपने साथ चुनावी राज्यों में ले जाते हैं।
शेरगिल ने कहा कि जहां केजरीवाल आम आदमी पार्टी का दायरा देश भर में फैलाने हेतु मान का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं पर, दुर्भाग्यपूर्ण यह भी है कि मान सिर्फ केजरीवाल के पीए बने रहना चाहते हैं और उनकी अनुचित मांगों को स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि जब अलग-अलग सरकारी विभागों के कर्मचारी उनकी अदायगियां ना होने के चलते धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं, तब पंजाब के खजाने को राजनीतिक एडवेंचर्स पर खाली किया जा रहा है। इस संदर्भ में, शेरगिल ने पंजाब से मान की अनुपस्थिति की कुछ उदाहरणों का जिक्र करते हुए कहा कि मान ने केजरीवाल के साथ संयुक्त रूप से 5 मार्च को रायपुर (छत्तीसगढ़), 18 जून को गंगानगर (राजस्थान), 1 जुलाई को ग्वालियर (मध्य प्रदेश) और 2 जुलाई को बिलासपुर (छत्तीसगढ़) में रैलियां की थी।
उन्होंने खुलासा किया कि 17 जुलाई को पंजाब के 23 में से 19 जिले बाढ़ का सामना कर रहे थे और मान बेंगलुरु में विपक्ष के नेताओं के साथ रात के खाने का आनंद ले रहे थे, जो साफ तौर पर दर्शाता है कि लोगों की तकलीफों को वह कितना महत्व देते हैं। जबकि इससे अगले दिन वह बेंगलुरु में विपक्षी पार्टियों की बैठक में मौजूद रहे। जिस पर भाजपा प्रवक्ता ने मान को एक बहुत असंवेदनशील और गैर-जिमेदार मुख्यमंत्री बताया है।
शेरगिल ने कहा कि पंजाब को एक फुल टाइम मुख्यमंत्री की जरूरत है, लेकिन दुख इस बात का है कि मान अन्य राज्यों के अनावश्यक दौरे करके केजरीवाल की खुशामद करने में व्यस्त हैं। उन्होंने यह भी जिक्र किया कि मीडिया की खबरों के मुताबिक केजरीवाल मान को साथ लेकर इन चुनावी राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़े स्तर पर चुनाव प्रचार करेंगे, जैसे उन्होंने बीते साल हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव में किया था। जिसे लेकर शेरगिल ने मान को इन राज्यों में पंजाब के संसाधनों की बर्बादी ना करने की चेतावनी दी है।

Advertisements

शेरगिल ने कहा कि यह जगजाहिर है कि किस प्रकार मान ने बीते साल हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनावों के दौरान इन राज्यों में विज्ञापनों के जरिए बड़े स्तर पर पंजाब का सरकारी खजाना लुटाया था। यहां तक कि कई अवसरों पर मान ने केजरीवाल को हवाई यात्रा भी करवाई। जिस संदर्भ में, भाजपा प्रवक्ता ने मान को चेतावनी देते हुए हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनावों में की हरकतों को दोबारा ना दोहराने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इन चुनावी राज्यों में विज्ञापन देकर पंजाब के कीमती वित्तीय संसाधनों की बर्बादी नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here