पंजाब सरकार लोगों को मूर्ख बनाने की बजाये प्रदेश के सभी स्कूलों की इमारतों का पुणर्निर्माण करे: बेगमपुरा टाइगर फोर्स 

होशियारपर (द स्टैलर न्यूज़)। बेगमपुरा टाइगर फोर्स की एक जरुरी मीटिंग फोर्स के मुख्य कार्यालय भगत नगर होशियारपुर में दोआबा प्रधान नेकू अजनोहा की प्रधानगी में हुई। मीटिंग में फोर्स के राष्ट्रीय चेयरमैन तरसेम दीवाना, प्रदेश प्रधान वीरपाल ठरोली, जिला प्रधान हैप्पी फतेहगढ़ तथा जिला इंचार्ज चरनजीत डाडा आदि  विशेष तौर पर शामिल हुए। मीटिंग में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर पंजाब सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा गया कि पंजाब सरकार प्रिंसीपलों को सिंगापुर भेजने की बजाये स्कूलों की इमारतों की तरफ ध्यान दे ताकि विद्यार्थी और अध्यापक स्कूलों में सुरक्षित रह सकें। लुधियाना जिला के स्कूल ऑफ एैमीनेंस बद्दोवाल के कमरे का लैंटर गिरने के कारण एक अध्यापिका की मृत्यु होने पर शोक प्रकट करते हुए बेगमपुरा टाइगर फोर्स के नेताओं ने कहा कि अध्यापक देश के निर्माता होते हैं, जब देश के निर्माता ही सुरक्षित नहीं तो देश का निर्माण कैसे होगा?

Advertisements

उन्होने कहा कि पंजाब सरकार स्कूलों की पुरानी इमारतों की लीथा-पोथी करके कभी स्मार्ट स्कूल तो कभी स्कूल ऑफ एैमीनेंस का केवल नाम ही दे रही है, असलियत में ना तो शिक्षा के स्तर में सुधार हो रहा है और ना ही स्कूलों की इमारतों की हालत में। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार के मंत्री स्कूलों में जा कर यह तो जांच करते हैं कि मिड-डे-मील में बनने बाल सब्जियों और दालों में टमाटर डाले जा रहे हैं या नहीं, परन्तु स्कूलों की खस्ता हालत इमारतों की तरफ देखते तक नहीं। दाल-सव्जी में टमाटर ना डालने से किसी विद्यार्थी को कोई फर्क नहीं पड़ता, परन्तु इमारत गिरने से विद्यार्थियों तथा अध्यापकों की जान को खतरा हो सकता है।

उन्होने मांग की कि सरकार लोगों को मूर्ख बनाने की बजाये प्रदेश के सभी स्कूलों की इमारतों का पुणर्निमाण करे, लैंटर गिरने से हुई अध्यापिका की मृत्यु के कारण मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाये तथा उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाये और घायल हुई अध्यापिकाओं का ईलाज निशुल्क किया जाये इस अवसर पर औरों के अतिरिक्त मीडिया इंचार्ज चन्द्र पाल हैप्पी, राज कुमार बद्धन नारा, मनप्रीत कोहली, अजय कुमार, विक्की सिंह पुरहीरां, गुरप्रीत कुमार, सनी सीणा, भिंदा सीणा, अमनदीप, दोआबा इंचार्ज जस्सा सिंह नंदन, ब्लाक प्रधान सतीश कुमार शेरगढ़, चरनजीत सिंह डाडा, बलविंदर  शेरगढ़िया, गगनदीप शेरगढ़िया, अमरीक शेरगढ़िया, भुपिंदर माना, अवतार तारी माना, विजय कुमार शीहमार, पम्मा डाडा, जसवीर शेरगढ़िया, अमरीक सिंह शेरगढ़िया, गोगा मांझी, राज कुमार बद्धन शेरगढ़, राकेश कुमार भट्टी, अशोक कुमार डिम्पी, सुखविंदर सिंह ढोलणवाल, पवन कुमार ढोलणवाल, विजय कुमार सोनू, जसविंदर ज्ञानी, अविनाश सिंह, अमनदीप सिंह,चरणजीत सिंह, इंद्रपाल सिंह, विशाल बसी बाहिया, बिट्टू विरदी पंच शेरगढ़, कमलजीत सिंह, ज्ञान चंद, मुसाफिर सिंह, शेरा सिंह, मनीष कुमार, दविंदर कुमार, चरणजीत डाडा, नरेश कुमार शहरी प्रधान, बाली, रवि सुंदर नगर, गुरप्रीत गोपा, निक्का बसी किकरा, रवि, भूपिंदर कुमार बद्धन, अवतार डिम्पी, चरणजीत डाडा, कमलजीत डाडा और फोर्स के अन्य पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here