खेडां वतन पंजाब दीयां’ का मशाल मार्च होशियारपुर पहुंचने पर हुआ स्वागत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्वस्थ व रंगले पंजाब की सृजना व प्रदेश को खेल में देश का अग्रणी राज्य बनाने के उद्देश्य से मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों व खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के नेतृत्व में शुरु की गई ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ सीजन-2 के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए निकाले गए मशाल मार्च का आज होशियारपुर पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व मेयर सुरिंदर कुमार की ओर से स्वागत किया गया।

Advertisements

यह मशाल मार्च लाजवंती स्टेडियम से शुरु होकर शहर के अलग-अलग इलाकों से होते हुए इंडोर स्टेडियम होशियारपुर पहुंची, जहां इसे जालंधर के लिए रवाना कर दिया गया। इस मौके पर पद्म श्री प्रेम नाथ डेगरा, एस.पी (मुख्यालय) व पूर्व ओलंपियन मंजीत कौर, अर्जुन अवार्डी सरोज बाला, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, एशियन मैडलिस्ट प्रदीप डोगरा, सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली व जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह के अलावा कोच साहिबान व खिलाड़ी भी मौजूद थे।
मशाल मार्च में हिस्सा ले रहे समूह खेल प्रेमियों, खिलाडिय़ों व कोचों का लाजवंती स्टेडियम में स्वागत करते हुए कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से पिछले वर्ष से शुरु ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ प्रदेश में खेल संस्कृति पैदा करने में अपना अहम योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जवानी खेल से जुडक़र नशे से दूर रहेगी व पंजाब एक बार फिर हंसदा-वसदा, खेडदा व रंगला पंजाब बन सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ ने प्रदेश में एक बार फिर खेल का माहौल पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के नौजवान खेल में बहुत काबलियत रखते हैं, बस उनको सही प्लेटफार्म की जरुरत थी, जो कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के माध्यम से मुहैया करवाया है।
डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि यह मशाल मार्च नौजवानों को ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के साथ जोडऩे में सफल होगा। उन्होंने बताया कि इन खेल मुकाबलों में ब्लाक, जिला व प्रदेश स्तर तक खेल करवाए जाएंगे व खिलाडिय़ों को नकद ईनाम भी दिए जाएंगे। उन्होंने जिले के सभी खिलाडिय़ों को खेडां वतन पंजाब दीयां में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के अंतर्गत निकाले जा रहे मशाल मार्च की शुरुआत 22 अगस्त को जिला लुधियाना से हुई है और यह मशाल मार्च पूरे पंजाब में मार्च करने के बाद बठिंडा में 29 अगस्त को पहुंचेगी, जहां खेल के दूसरे सीजन का उद्घाटन होगा।
गौरतलब है कि इस मशाल मार्च की ओर से होशियारपुर के बाद जालंधर, कपूरथला, शहीद भगत सिंह नगर व रुपनगर को कवर किया गया। 26 अगस्त को यह मशान मार्च एस.ए.एस नगर, फतेहगढ़ साहिब व मलेरकोटला, 27 अगस्त को पटियाला, संगरुर व मानसा, 28 अगस्त को बरनाला, फरीदकोट व फाजिल्का व 29 अगस्त को श्री मुक्तसर साहिब व बठिंडा में पहुंचेगा। इस मौके पर इंटरनेशनल पैरा एथलिट मिथुन, इंटरनेशनल एथलिट हरमिलन बैंस, वैर्टन एथलिट सुरिंदर कौर, वैर्टन एथलिट एस.पी. शर्मा, वैर्टन एथलिट इंद्रजीत कौर, इंटरनेशनल जूडो खिलाड़ी कंवरप्रीत कौर, पार्षद मुखी राम, कामरेड गंगा प्रसाद, वरिंदर वैद, सुमेश सोनी, मनी गोगिया के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here