अज्जोवाल स्कूल की 40 लड़कियों को फुटबाल खेल से संबंधित सामान करवाया उपलब्ध

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एंड वुमन एंपावरमेंट सोसाइटी सहयोग बजवाड़ा द्वारा एनआरआई संदीप सोनी के नेतृत्व में खेलों को प्रोत्साहित करने की दिशा में सराहनीय काम किया जा रहा है। इसी के चलते सोसाइटी द्वारा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अज्जोवाल की 40 लड़कियों को फुटबॉल खेल से संबंधित सारा सामान उपलब्ध करवाया गया। इस मौके पर जिलाधीश कोमल मित्तल विशेष तौर पर उपस्थित हुई। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्कूल की डीपीई मैडम हरमीत कौर ने बताया कि उनका सपना है कि अज्जोवाल को भी फुटबॉल की नर्सरी बनाया जाए। इस दिशा में उन्होंने सोसाइटी के वरिष्ठ सदस्य सेवामुक्त प्रिंसिपल राममूर्ति से बात की तो उन्होंने उन्हें स्कूल में फुटबॉल का खेल विशेष तौर पर लड़कियों का फुटबॉल खेल शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया तथा इसके लिए साजो सामान उपलब्ध करवाने में सहयोग करने की बात कही।

Advertisements

हरमीत कौर ने बताया कि लड़कियों में फुटबॉल के प्रति आकर्षण को देखते हुए उन्होंने स्कूल इंचार्ज मैडम शरणदीप कौर के साथ मिलकर गर्मियों की छुट्टियों के दौरान भी समर कैंप लगाकर उन्हें मेहनत करवाई। जब उन्हें लगा की लड़कियां इस दिशा में आगे बढ़ सकती हैं तो उन्होंने फैसला किया कि  इस खेल के लिए जो भी जरूरी प्रयास होंगे वह करके लड़कियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका जरूर देगी। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रिंसिपल वैशाली चड्ढा, इंचार्ज लेक्चरर शरणदीप कौर तथा स्टाफ के अन्य सदस्यों का भी उन्हें भरपूर सहयोग मिलता है।

उन्होंने सोसाइटी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके इस प्रयास से कंडी क्षेत्र के इस गांव की लड़कियां भी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने में सफल होगी। उन्होंने बताया कि सोसाइटी के सदस्यों ने भविष्य में लड़कियों के लिए रिफ्रेशमेंट का इंतजाम करने का भी आश्वासन दिया है। इसी बीच लेक्चरर संदीप कुमार सूद,कुलविंदर कौर, मोनिका,संगीत सैनी, किशोर लाल, परमजीत बैंस, अमरीक सिंह, सुकृति कश्यप, रजनीश, बबनीत कौर ,अर्चना आदि ने भी फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए हरमीत कौर द्वारा किए जा रहे प्रयास की सराहना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here