सरकारी स्कूल रेलवे मंडी में जागरूकता सेमिनार का किया गया आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डायरेक्टोरेट स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब सरकार के आदेशों के अनुसार माननीय डिप्टी कमश्निर होशियारपुर कोमल मित्तल, आई.ए.एस. तथा डा. हरबंस कौर डिप्टी मैडिकल कमिश्नर होशियारपुर के दिशा निर्देशों के अनुसार और डा. राज कुमार मनोचिकित्सक के मार्गदर्शन में सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी होशियारपुर में जिला नशा मुक्ति पुनर्वास सोसायटी होशियारपुर द्वारा ’’स्वस्थ मन-स्वस्थ तन’’ अभियान के अंतर्गत एक जागरुकता सेमिनार स्कूल की प्रिंसीपल ललिता अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

Advertisements

इस सेमिनार में स्वास्थ्य विभाग होशियारपुर की तरफ से काउंसलर प्रशांत आदिया और काउंसलर संदीप कुमारी विशेष तौर पर शामिल हुए। इस सेमिनार में स्कूल की लगभग 2350 छात्राओं  तथा समूह अध्यापकों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग होशियारपुर के मेहमानों ने छात्राओं को योग क्रियाएं करवाई। इस अवसर पर संदीप कुमारी साइकोलॉजिस्ट काउंसलर ने बच्चों को शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ्य रहने तथा नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर किक बॉक्सिंग की नैशल गोल्ड मैडलिस्ट स्कूल की छात्रा साक्षी ने भी शामिल हो कर छात्राओं को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रिंसीपल ललिता रानी ने छात्राओं को अपनी रोजाना की जिंदगी में योग को शामिल करने को कहा ताकि उनकी जिंदगी तनाव मुक्त रह सकेण्। उन्होने कहा कि योग और ध्यान, परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here