ठाकुरद्वारा मंदिर पुरहीरां में धनवंतरी वैद्य मंडल ने लगाया चिकित्सा शिविर, 400 मरीजों की हुई जांच

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। धनवंतरी वैद्य मंडल पंजाब के प्रधान वैद्य सुमन कुमार सूद की अध्यक्षता में एक निशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर मंदिर ठाकुरद्वारा पुरहीरां में धनवंतरी वैद मंडल सदस्य वैद्य शरणजीत कोर के सहयोग से आयोजित किया किया। शिवर का उद्घाटन मंदिर के प्रधान रजनीश जोशी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि धन्वंतरी वैद्य मंडल लंबे समय से लोगों की सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा की आयुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली से किया गया इलाज बीमारी को जड़ से खत्म करता है और उसे फिर पनपने का मौका नहीं देता। इस मौके पर धनवंतरी वैद्य मंडल के प्रधान सुमन कुमार सूद ने कहा कि धार्मिक स्थान में जाकर जहां हमें ईश्वर के आशीर्वाद की प्राप्ति होती है वहीं लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवा कर मानसिक संतुष्टि का भी अनुभव होता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि धन्वंतरी वैद्य मंडल लंबे समय से आयुर्वेद का प्रचार व प्रसार कर रहा है। उन्होंने कहां की यह चिकित्सा प्रणाली सबसे प्राचीनतम चिकित्सा प्रणाली है लोगों को इस पर विश्वास करना चाहिए। इस दौरान लगभग 400 मरीजों की जांच करके उन्हें निशुल्क दवाई दी गई।

चिकित्सा शिवर के दौरान वैद्य सुमन कुमार सूद, परशोतम शर्मा, परमजीत सिंह,इंदरजीत कौर, चमन लाल, जोगिंदर कौर, नितिन बाली, परनीत कौर, गुरप्रीत कौर, कुलभूषण ने सेवा की। आलना ग्रुप की तरफ से लुप्त हुई जड़ी बूटियां की प्रदर्शनी लगाई गईं तथा आए हुए वैद्यजनो को सरदार सुखराज सिंह बाजवा आलना ग्रुप के सरपरस्त ने सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here